हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में कोरोना का कहर, सिर्फ नवंबर महीने में हुई 96 लोगों की मौत

By

Published : Dec 3, 2020, 7:24 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे हैं. नवंबर के महीने पर नजर डालें तो हर रोज 700 से 800 मामले सामने आ रहे हैं. वहीं अब तक गुरुग्राम में 302 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.

gurugram coronavirus case
gurugram coronavirus case

गुरुग्राम:देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच गुरुग्राम में भी कोरोना ने एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. गुरुग्राम में नवंबर महीने के दौरान हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आए. वहीं नवंबर महीने में कोरोना से हुई 96 लोगों की मौत ने भी स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा कर रख दी है.

नवंबर महीने के आंकड़ों पर नजर डालें तो हर रोज लगभग 800 मरीज कोरोना से पीड़ित मिल रहे हैं. इसका मतलब ये है कि हर घंटे 33 लोगों को कोरोना हो रहा है. जो चिंता का विषय है. गुरुग्राम जिला स्वास्थ्य विभाग लगातार इस बात को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है कि अब लोगों को ज्यादा एहतियात बरतने की आवश्यकता है. गुरुग्राम में अभी तक 302 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

ये भी पढे़ं-किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस होने चाहिए: दिग्विजय चौटाला

गुरुग्राम में अभी तक कुल 50 हजार 585 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 44 हजार 895 लोग कोरोना की जंग जीतकर अपने घर पहुंच गए हैं. गुरुग्राम में पिछले एक महीने में काफी आंकड़ा बढ़ा है. गुरुग्राम में अभी तक कुल 5 लाख 27 हजार 633 सैंपल लिए गए हैं.

गुरुग्राम के सीएमओ का कहना है कि अब लोगों को और सचेत रहने की जरूरत है, लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के बाद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कम दिया है. गुरुग्राम में अभी रोजाना पांच हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं, जिसकी वजह से भी आंकड़े बढ़े हैं, लेकिन लोग डरे नहीं और सावधानी बरतें. फिलहाल गुरूग्राम में कुल एक्टिव केस 5388 हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details