हरियाणा

haryana

Gurugram Building Collapses: 'जान बूझकर बिल्डिंग मालिक ने कर्मचारियों को मौत के मुंह में धकेला'

गुरुग्राम में तीन मंजिला इमारत गिरने (Gurugram Building Collapses) के मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है. गुरुग्राम पुलिस ने फर्रुखनगर थाना क्षेत्र में बिल्डिंग के मालिक रविंद्र कटारिया के खिलाफ एफआईआर (Fir Registered Building Owner Gurgaon) दर्ज की है.

By

Published : Jul 19, 2021, 10:16 AM IST

Published : Jul 19, 2021, 10:16 AM IST

Gurugram Building Collapses
Gurugram Building Collapses

गुरुग्राम: पटौदी के खवासपुर गांव (Pataudi Road Khawaspur Village Gurugram) में तीन मंजिला इमारत गिरने (Gurugram Building Collapses) के मामले में मामला दर्ज हो चुका है. गुरुग्राम पुलिस ने फर्रुखनगर थाना क्षेत्र में बिल्डिंग के मालिक रविंद्र कटारिया के खिलाफ एफआईआर (Fir Registered Building Owner Gurgaon) दर्ज की है. एफआईआर के मुताबिक बिल्डिंग के मलबे में 20-25 लोगों के दबे होने की आशंका है. भिवानी के रहने वाले राजेश कुमार ने ये एफआईआर दर्ज करवाई है.

एफआईआर में राजेश ने बताया कि वो करीब 4 साल से डिलेक्स कंपनी में एग्जीक्यूटिव पद पर तैनात हैं. जिसका वेयरहाउस गुरुग्राम खवासपुर गांव में है. वो पिछले एक साल से खवासपुर गांव के वेयरहाउस में तैनात हैं. इस वेयरहाउस के परिसर में एक बिल्डिंग बनी हुई थी. जिसमें 20 से 22 कर्मचारी रह रहे थे. एफआईआर में राजेश ने बताया कि ये बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी. जिस बारे में कई बार हम कंपनी के मैनेजर कृष्ण कौशिक और बिल्डिंग के मालिक रविंद्र को बता चुके थे.

FIR की कॉपी

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: हरियाणा में तीन मंजिला इमारत गिरी, कई लोग फंसे, देखिए बचाव कार्य की तस्वीरें

राजेश के मुताबिक उन्हें पहले ही बिल्डिंग के गिरने का डर था. जिसकी वजह से उन्होंने मकान मालिक को अलग बिल्डिंग शिफ्ट करने की मांग की थी. लेकिन उन्हें हमेशा बिल्डिंग मालिक की तरफ से आश्वासन दिया गया. बिल्डिंग को जैक लगाकर रिपेयर किया गया. रविवार शाम को सात बजे के करीब उन्हें बिल्डिंग से चर-चर की आवाजें आने लगी. जिसके बाद राजेश बिल्डिंग से बाहर निकल गए. उसके बाद पूरी बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई. अभी तक इस मामले में दो शख्स का ही रेस्क्यू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details