हरियाणा

haryana

विदेश में फंसे विद्यार्थियों की मदद करेगा गुरुग्राम प्रशासन, जारी की ईमेल आईडी

By

Published : Apr 29, 2020, 10:56 PM IST

गुरुग्राम प्रशासन की ओर से विदेशों में फंसे विद्यार्थियों की सहायता के लिए एक ईमेल आईडी जारी की गई है. जो अभिभावक अपने बच्चों को विदेश से बुलाना चाहते हैं, वो ईमेल आईडी पर अपने बच्चे का विवरण दे सकते हैं. पढ़िए पूरी खबर...

विदेश में फंसे विद्यार्थियों की मदद करेगा गुरुग्राम प्रशासन
विदेश में फंसे विद्यार्थियों की मदद करेगा गुरुग्राम प्रशासन

गुरुग्राम: प्रशासन की ओर से विदेशों में फंसे विद्यार्थी की मदद के लिए पहल की गई है. आज जहां पूरा देश कोविड-19 संक्रमण की समस्या से जूझ रहा है, तो वहीं गुरुग्राम के कुछ विद्यार्थी ऐसे भी हैं जो इस संक्रमण के बीच विदेश में फंसे हैं. ऐसे विद्यार्थियों की मदद के लिए गुरुग्राम पुलिस ने आगे आते हुए ईमेल आईडी जारी की है.

उपायुक्त अमित खत्री ने गुरुग्राम जिला प्रशासन की ओर से विदेशों में फंसे विद्यार्थियों की सहायता के लिए एक ईमेल आईडी (covid19gurugram@gmail.com) जारी की है. उपायुक्त ने कहा कि एनसीआर क्षेत्र में होने के कारण गुरुग्राम जिले में ऐसे विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है. ऐसे विद्यार्थी के अभिभावक को जिला प्रशासन की मेल आईडी पर 'overseas support' विषय के साथ मेल करनी होगी. इसके बाद अभिभावकों को गूगल फॉर्म भेजा जाएगा. जिस पर भी आवश्यक जानकारी अपलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए:लॉकडाउन के बाद भी सीएम सिटी में खुला स्कूल, कमरे में बंद मिले छात्र और टीचर

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने विदेशों में फंसे विद्यार्थियों का डाटा एकत्रित करना शुरू किया है, ताकि केंद्र सरकार के हस्तक्षेप से उनकी मदद की जा सके. इसके लिए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिखकर विदेशों में फंसे विद्यार्थियों का पूरा विवरण उपलब्ध कराने को कहा है. ऐसे में गुरुग्राम के अभिभावक जो अपने बच्चों को विदेश से बुलाना चाहते हैं वो ईमेल आईडी पर अपने बच्चे का विवरण दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details