हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में गरीबों को जरूरत का सामान दे रहा प्रशासन

By

Published : Mar 26, 2020, 8:45 PM IST

Updated : Mar 26, 2020, 8:52 PM IST

देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन होने से कई लोग एक वक्त का खाना भी नहीं खा पा रहे हैं. ऐसे लोगों को गुरुग्राम प्रशासन सामाजिक संस्थाओं की ओर से जरुरत का सामान पहुंचाया जा रहा है.

गुरुग्राम में गरीबों को जरूरत का सामान दे रहा प्रशासन
गुरुग्राम में गरीबों को जरूरत का सामान दे रहा प्रशासन

गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम में लॉकडाउन के दौरान गरीब खाली पेट ना सोए इसके लिए जिला प्रशासन आगे आया है. प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाओं और वालंटियरों के जरिए खाद्य पदार्थो की सप्लाई की जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कई संस्थाओं द्वारा संपर्क किया जा रहा है और लोग जनहित के इस कार्य में अपना सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं.

गुरुग्राम में गरीबों को जरूरत का सामान दे रहा प्रशासन

अब तक इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए लगभग 200 वालंटियर, डॉक्टर और स्वयंसेवी संस्थाएं जुड़ी हैं. इन सभी को जिला प्रशासन की ओर से सहयोग किया जा रहा है. जरूरतमंद लोगों को उनके घरों पर ही खाना पहुंचाया जा रहा है. जरूरत का सामान जैसे खाना, सब्जी, दूध आदि की सुविधा भी लोगों को उनके घर तक पहुंचाई जा रही.

ये भी पढ़िए:दिल्ली से झांसी जाने के लिए ये मजदूर परिवार पैदल ही निकल पड़ा

वहीं समाजिक संस्थाओं के सदस्यों की ओर से कहा गया कि सेक्टर 12 स्थित झुग्गी झोपड़ी वालों को भोजन, पानी की व्यवस्था की गई है और जहां- जहां भी गरीब तबके के लोग रहते हैं, सब जगह जाकर उन्हें जरूरत का समान दिया जा रहा है. वहीं गुरुग्राम में लगभग बीस हजार लोग झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं. ऐसे में हर एक सामाजिक संस्था अब इन्हें एडॉप्ट कर रही है.

Last Updated : Mar 26, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details