हरियाणा

haryana

युवती ने रुपये ऐंठने के लिए दर्ज कराया गैंगरपे का झूठा मुकदमा, गिरफ्तार

By

Published : Mar 24, 2023, 9:14 AM IST

साइबर सिटी गुरुग्राम में रेप का झूठा केस दर्ज (False Rape Case in Gurugram) कराने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने कथित पीड़ित लड़की को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक युवती आरोपियों युवकों से 6 लाख रुपये की डिमांड कर रही थी.

False Rape Case in Gurugram
गुरुग्राम में रेप का झूठा केस

गुरुग्राम: बदलते समय के साथ अपराध का तरीका और चरित्र भी बदल गया है. पैसा कमाने की होंड़ में कई लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं. ऐसा ही एक मामला हरियाणा की साइबर सिटी कहे जाने वाले जिले गुरुग्राम से सामने आया है, जहां पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है जो कुछ युवकों को झूठे रेप केस में फंसाकर पैसा ऐंठ रही थी.

दरअसल गुरुग्राम के सेक्टर 53 थाने में बीते 17 मार्च को एक युवती ने पुलिस को शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था की उसके साथ गैंगरेप किया गया है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने कुछ युवाओं के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया था. जब पुलिस ने पूरे मामले की गहनता से पड़ताल शुरू की तो उस दौरान ये पता चला कि रुपए ऐंठने की नीयत से युवती ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है. वो लड़कों को ब्लैकमेल करके उनसे पैसा वसूलना चाहती थी.

पुलिस की तफ्तीश में यह तथ्य भी सामने आया कि युवती आरोपी युवाओं से 2 लाख रुपये ले चुकी है और 4 लाख रुपये अभी और मांग रही है. पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि इससे पहले भी युवती ने दिल्ली के अमन विहार में इसी प्रकार का एक मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस टीम ने शिकायतकर्ता द्वारा गलत व झूठा मुकदमा दर्ज कराने और रुपए की डिमांड करने के आरोप में युवती के खिलाफ धारा 384, 385, 389 IPC के तहत थाना सेक्टर-56 में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी युवती के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जायेगी.

ये भी पढ़ें-बाप की हत्या का बदला लेने के लिए टैक्सी ड्राइवर को उतारा मौत के घाट, 5 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details