हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 14, 2023, 11:12 PM IST

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में आग का तांडव, कई झुग्गियां जलकर राख, एक के बाद एक हुए कई धमाके

गांव घसोला गुरुग्राम में मंगलवार को आग का तांडव देखा गया. जहां पर कई झुग्गियां जलकर राख हो गई. आग के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है.

fire in Gurugram
गांव घसोला गुरुग्राम में मंगलवार को आग का तांडव

चारों तरफ चीख पुकार

गुरुग्राम: मंगलवार को उस वक्त गांव घसोला में हड़कंप मच गया, जब आग लगने के बाद एक के बाद एक सिलेंडर ब्लास्ट होने लगे. लोगों की आंखों में दर्द और चारों ओर सिर्फ चीख पुकार ही थी. आग के कारण मची हाहाकार के बाद यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया. आग की लपटों के बीच से अपने सामान को बचाकर बाहर निकालने में लोग लगे रहे. देखते ही देखते पूरा इलाका धुएं के गुब्बार में गुम हो गया. सूचना मिलते ही दमकल की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये गए.

धुएं के गुब्बार में गुम हो गया शहर

आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है या खाना बनाते वक्त इन कारणों का अभी कोई खुलासा नहीं हो पाया है. बताया जा रहा है, कि लोगों ने एक झुग्गी से धुआं निकलते देखा और आसपास की झुग्गी वालों ने एक दूसरे को सूचना देते हुए अपनी झुग्गियों को खाली करना शुरू कर दिया. धुएं का गुब्बार होने और तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में दमकल विभाग के कर्मियों को मुश्किल होती रही. तेज हवा के कारण लगातार आग की लपटें तेज होती रही.

आंखों में आंसुओं का सैलाब

गांव घासोला में हुई है घटना कोई पहली घटना नहीं है. करीब 1 महीने पहले भी गांव घसोला में आग लगी थी. जिसमें ढाई सौ से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई थी. बताया जा रहा है, कि यह जो भी अवैध रूप से बनाई गई झुग्गियां है जिन से 2000 से 4000 रुपये प्रति माह तक किराया वसूला जाता है. प्रशासन द्वारा इन अवैध झुग्गियों पर कार्रवाई का दावा तो किया जाता है. लेकिन हर बार ये दावा खोखला ही साबित होता है. जिसके कारण हर बार इस तरह की घटनाएं होती हैं. जिसके चलते हजारों लोगों की जान आफत में आ जाती है.

एक के बाद एक कई धमाके

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र जेल अधीक्षक को दी जान से मारने की धमकी, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details