हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 16, 2019, 8:21 PM IST

ETV Bharat / state

गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग का शिकंजा, संचालक स्कूल बंद कर फरार

सोहना में आज शिक्षा विभाग ने गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कार्रवाई की. इस कार्रवाई से कुछ स्कूल संचालक स्कूल बंद कर मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि सोहना में करीब 64 स्कूल गैर मान्यता प्राप्त हैं.

गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग की कार्रवाई

गुरुग्राम:सोहना में अवैध रूप से चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई से निजी स्कूलो में हड़कंप मच गया है. अधिकतर स्कूल संचालक स्कूलों को बंद कर मौके से फरार हो गए हैं.

इस अभियान के लिए सोहना क्षेत्र में शिक्षा विभाग ने 32 टीमों की नियुक्ति की है. क्षेत्र में करीब 64 स्कूल गैर मान्यता प्राप्त बताए जा रहे हैं, हालांकि अभी तक इस मामले में किसी भी स्कूल के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है.

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी.

जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया है. इसके लिए 32 स्कूलों के प्रिंसिपल को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिन्होंने अपने-अपने स्कूलों की रिपोर्ट सौंपी. सौंपी गई रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में तीन स्कूल मान्यता प्राप्त है. पांच ऐसे स्कूल हैं जिनके पास हाई क्लास की परमिशन नहीं है. दो प्ले स्कूल हैं. 9 स्कूल क्षेत्र में बंद पाए गए हैं, वहीं 15 एडजस्टिंग स्कूल हैं. जिनमें अधिकतर ने मान्यता के लिए फाइल लगाई हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details