हरियाणा

haryana

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने रन फॉर यूनिटी में लिया हिस्सा, युवाओं को दिलाई एकता की शपथ

By

Published : Oct 31, 2019, 12:28 PM IST

गुरुवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में तो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई. गौरतलब है कि सरदार पटेल की 144वीं जयंती को 'रन फॉर यूनिटी' के जरिए 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में प्रचारित किया जा रहा है.

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने रन फॉर यूनिटी में लिया भाग

गुरुग्रामः देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गुरुवार को प्रदेशभर में रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन हुआ. गुरुग्राम में भी जिलास्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली छात्रों ने हिस्सा लिया. इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बतौर मुख्य अतिथी यहां शिरकत की.

डिप्टी सीएम ने दिखाई हरी झंडी
गुरुवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में तो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई. गौरतलब है कि सरदार पटेल की 144वीं जयंती को 'रन फॉर यूनिटी' के जरिए 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में प्रचारित किया जा रहा है. जिसके चलते यह मैराथन दौड़ आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित ढाई हजार लोगों ने भाग लिया.

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने रन फॉर यूनिटी में लिया भाग

युवाओं को दिलाई एकता की शपथ
सुबह 8 बजे से शुरु इस आयोजन की एकता की दौड़ ताऊ देवी लाल स्टेडियम से शुरू हुई. इस मौके पर दुष्यंत चौटाला ने कार्यक्रम में आए लोगों को शपथ भी दिलाई. उन्होंने कहा कि आज हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने देश और प्रदेश की एकता को बनाए रखे. डिप्टी सीएम ने युवाओं को एकता की शपथ दिलाते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को आजाद कराने के साथ देश को एकता के सूत्र में बांधा था. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को आज पटेल की नीतियों पर चलकर एकता की बात को ग्रहण करने की जरूरत हैं.

विरोधियों को दुष्यंत की नसीहत
दुष्यंत चौटाला ने जहां रन फॉर युनिटी को एकता का संदेश बताया तो वहीं विरोधियों पर भी निशाना साधा. बीजेपी और जेजेपी गंठबंधन की एकता का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि जेजेपी और बीजेपी की सरकार मजबूत और स्थाई सरकार है. जबकि काग्रेस की सरकार खरीद फरोख्त की सरकार है. हुड्डा सरकार पर निशाना साधते हुए दुष्यंत ने कहा कि हुड्डा सरकार केवल सीएलयू की सरकार थी.

ये भी पढ़ेंः रन फॉर यूनिटी के लिए CM खट्टर ने लगाई दौड़, सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details