हरियाणा

haryana

NGT के आदेश की उड़ रही धज्जियां, परिषद प्रशासन रिहायशी इलाके में डाल रहा कूड़ा

By

Published : Dec 11, 2019, 5:53 PM IST

सोहना निवासियों को वार्ड नंबर 13 में डाले जा रहे कूड़े से काफी परेशानी हो रही है. लोगों पर बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा है. नाराज लोगों ने एसडीएम को कूड़ा हटाने के लिए शिकायत पत्र सौंपा है.

NGT के आदेश की उड़ रही धज्जियां, परिषद प्रशासन रिहायसी इलाके में डाल रहा कूड़ा
dumping station in sohna residential

गुरुग्राम:एक तरफ एनजीटी के आदेशों को अमलीजामा पहनाने के लिए सरकार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. वहीं सोहना में परिषद प्रशासन एनजीटी के आदेशों की पूरी तरह से धज्जियां उड़ाने में लगा हुआ है. परिषद प्रशासन कॉलेज और रिहायशी एरिया में अवैध रूप से डंपिंग स्टेशन बना कर कस्बे का कूड़ा कचरा डाल रहा है.

गंदगी से परेशान लोग

इस गंदगी से वहां के स्थानीय निवासियों की काफी परेशानी हो रही है. परेशान लोग एसडीएम से मिले और परिषद द्वारा डाले जा रहे कूड़े-कचरे की शिकायत की. लोगों ने एसडीएम से उस कूड़े को उठाने की मांग लिखित शिकायत पत्र सौंपकर की. एसडीएम ने लोगों को दो महीने के अंदर वहां से कूड़ा हटाकर अन्य जगह डंपिंग स्टेशन बनाने का आश्वासन दिया है.

NGT के आदेश की उड़ रही धज्जियां, देखें वीडियो

अरावली तलहटी में डंपिंग स्टेशन

आपको बता दें कि सोहना कस्बा का कूड़ा बधवाडी डंपिंग स्टेशन भेजा जाता था, लेकिन एनजीटी द्वारा बंधवाड़ी डंपिंग स्टेशन पर पाबंदी लगाए जाने के बाद सोहना कस्बा का सारा कूड़ा वार्ड नंबर 13 में अरावली की तलहटी में डाला जाने लगा जहां पर सामने कॉलेज और रिहायशी एरिया है.

ये भी पढ़ें:- सोहना में अतिक्रमण पर राजनीति तेज! व्यापारी संघ ने SDM से मुलाकात कर की ये मांग

अब वहां पर डाले जाने वाली गंदगी से बदबू उठने लगी है. जिससे लोगों के बीच भयानक बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है. स्थानीय लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित होने लगे हैं. जिससे परेशान लोगों ने एसडीएम को लिखित शिकायत देकर जल्द वहां से कूड़ा उठाने की माग की है.

एसडीएम ने दो माह के अंदर कूड़ा हटाए जाने का आश्वासन दिया है, लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि कितनी जल्दी वहां से ये डंपिंग स्टेशन हटता है. और लोगों को इस गंदगी से निजात मिलेगी. अगर हटता है तो नया डंपिंग स्टेशन कहां बनेगा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details