हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 16, 2021, 3:42 PM IST

ETV Bharat / state

वैक्सीनेशन से कोरोना पर प्रहार, वजीराबाद हेल्थ सेंटर से टीकाकरण की शुरुआत

गुरुग्राम में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई है. सबसे पहले सफाई कर्मी राधा को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया. इसके बाद सीएमओ गुरुग्राम वीरेंद्र यादव ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई.

gurugram corona vaccination
gurugram corona vaccination

गुरुग्राम: पीएम मोदी के संबोधन के बाद 46 वर्षीय राधा नाम की सफाई कर्मी को कोरोना वैक्सीन का टीका लगा गुरुग्राम में वैक्सीनेशन की शुरुवात की गई. राधा सरकारी अस्पताल में सफाई कर्मी के तौर पर तैनात है और वैक्सीनेशन के बाद काफी उत्साहित भी है. आपको बता दें कि गुरुग्राम में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 6 सेंटर्स बनाए गए हैं. जहां प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

सीएमओ ने लगवाया टीका

वहीं सीएमओ गुरुग्राम वीरेंद्र यादव ने भी वैक्सीनेशन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के मकसद से खुद को टीका लगवाया. उन्होंने वैक्सीन लगवाकर अपनी टीम के अन्य डॉक्टर्स को भी इसके लिए प्रेरित कर मिसाल पेश की.

चीफ मेडिकल ऑफिसर वीरेंद्र यादव की मानें तो शुरुवाती चरण में हेल्थ कर्मी और उसके बाद दूसरी पंक्ति में तैनात पुलिस कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है.

गुरुग्राम में कोरोना का कहर

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर गुरुग्राम में ही देखने को मिला था. गुरुग्राम में कोरोना के 57,729 मरीजों की पुष्टि हुई थी. राहत की बात ये है कि गुरुग्राम में 56 हजार 742 मरीजों ने कोरोना को मात दी. जबकि 638 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज अभी भी जारी है. ये भी बता दें कि गुरुग्राम में कोरोना वायरस के कारण 349 मरीजों की मौत हुई.

ये भी पढे़ं-गुरुग्राम: मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रेहान ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details