हरियाणा

haryana

सोहना में सीएम फ्लाइंग टीम ने की छापेमारी, मिठाइयों के लिए सैंपल

By

Published : Nov 12, 2020, 3:26 PM IST

सोहना में सीएम फ्लाइंग टीम ने नकली मिठाई के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. टीम लगातार छापेमारी कर रही है. सोहना में भी एक मिठाई की दुकान पर टीम ने छापेमारी की है.

cm-flying-raid-on-sweets-workshop-in-gurugram
cm-flying-raid-on-sweets-workshop-in-gurugram

गुरुग्राम: सोहना में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने एक मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की. सीएम फ्लाइंग की टीम ने फूड सेफ्टी डॉक्टर के साथ मिलकर मिठाई के गोदामों पर सैंपलिंग की. सैंपलिंग की जानकारी मिलते ही मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. इस दौरान कई मिठाई विक्रेता दुकानों को ताला लगा कर रफू-चक्कर गए.

दीपावली के पावन पर्व पर सोहना में सरेआम धड़ल्ले से बिक रही सिंथेटिक खोवा की केमिकल युक्त मिठाइयों की सैंपलिंग करने के लिए सीएम फ्लाइंग टीम पहुंची. फूड सेफ्टी विभाग के डॉक्टर ने सोहना पहुंचकर अनाज मंडी में बने खोवा व पनीर के गोदाम पर छापेमारी करते हुए उक्त गोदाम पर तैयार की जाने वाली मिठाइयों के सैंपल लिए.

सोहना में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी, देखें वीडियो

जैसे ही सीएम फ्लाइंग व फूड सेफ्टी के डॉक्टर द्वारा सैंपलिंग किए जाने की खबर कस्बे के अन्य मिठाई विक्रेताओं को लगी, वैसे ही मिठाई विक्रेताओं के अंदर हड़कंप मच गया और सिंथेटिक मिठाई बेचने वाले दुकानदार अपनी अपनी दुकानों को बंद करके रफूचक्कर हो गए. फ़ूड सेफ्टी विभाग के डॉक्टर दीपक चौधरी ने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए मिठाइयों के गोदाम व मिठाइयों की दुकानों पर सैम्पलिंग करने का अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-नूंह में गुरुवार को कोरोना के 11 नए मामले आए सामने, तीन मरीज हुए ठीक

ताकि इस त्योहारी सीजन मे दुकानदार खराब मिठाइयां ना बेच सके. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में मिठाई और पनीर तैयार मिले हैं. सीएम फ्लाइंग टीम के अनुसार लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ सहन नहीं किया जाएगा. इसको लेकर टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details