हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में सीएम फ्लाइंग की रेड, दुकान में बैन हुई विदेशी सिगरेट रखने वाला मालिक गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2023, 7:07 PM IST

साइबर सिटी गुरुग्राम में वीरवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान सीएम फ्लाइंग ने अवैध रूप से चलाई जा रही सिगरेट की दुकान पर विदेशी सिगरेट बरामद की जो कि भारत में पूरी तरह से बैन है.

CM Flying Raid in Gurugram
गुरुग्राम में सीएम फ्लाइंग की रेड

गुरुग्राम:हरियाणा में इन दिनों सीएम फ्लाइंग की टीम एक्टिव मोड में नजर आ रही है. सीएम फ्लाइंग की टीम कई जगह छापेमारी कर रही है. गुरुवार को सीएम फ्लाइंग ने गुरुग्राम के सेक्टर-43 में छापेमारी की. इस दौरान व्यापार केंद्र में अवैध रूप से चल रही सिगरेट की दुकान और गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने बड़ी तादाद में विदेशी सिगरेट को बरामद किया है. जिसके बाद पुलिस ने दुकान व गोदाम मालिक को गिरफ्तार किया है.

व्यापार केंद्र में जैन पान के नाम से चल रही दुकान और गोदाम पर बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट रखने की सूचना सीएम फ्लाइंग को दी गई. जिसके बाद ड्रग्स कंट्रोल विभाग और सीएम फ्लाइंग की टीम ने कार्रवाई की है. टीम ने यहां रेड कर लाखों रुपए की विदेशी व ई सिगरेट बरामद की है. यह सिगरेट भारत में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है. इसे देश में खरीदना, बेचना और आयात करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

निकोटिन की मात्रा अधिक होने के चलते इस तरह की सिगरेट और पर प्रतिबंध लगाया गया है, लेकिन अवैध रूप से इन्हें यहां बेचा जा रहा था. अवैध रूप से बेची जा रही इन सिगरेट की दुकान और गोदाम के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही साथ अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है, कि आखिरकार विदेशी सिगरेट को बेचने का कारोबार किस कदर गुरुग्राम में फैला हुआ है. इसकी पूरी चेन को तोड़ने के लिए विभाग कार्य कर रहा है.

ये भी पढ़ें:रोहतक में जानलेवा हमला करने के 2 आरोपी गिरफ्तार, आपसी रंजिश के चलते 3 युवकों पर किया था चाकू से हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details