हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी मूल के लोगों को बनाते थे शिकार

By

Published : Apr 7, 2022, 5:09 PM IST

सीएम फ्लाइंग की टीम ने गुरुवार को गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी कॉल सेंटर के जरिये अमेरिकी मूल के नागरिकों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे.

fake call center in Gurugram
fake call center in Gurugram

गुरुग्राम: साइबर सिटी में लगातार फर्जी कॉल सेंटर के मामले सामने (fake call center in Gurugram) आ रहे है. फर्जी कॉल सेंटर के जरिये आरोपी विदेशों में ठगी की वारदात को अंजाम देते है. ऐसे में सीएम फ्लाइंग की टीम लगातार इन फर्जी कॉल सेंटर्स का भंडाफोड़ कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में लगी हुई है. इसी कड़ी में गुरुवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 17 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

दरअसल सीएम फ्लाइंग की टीम को सूचना मिली थी कि उद्योग विहार में फर्जी तरीके से कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर टीम बनाकर जब रेड की (CM Flying raid in Gurugram) गई तो पाया कि आरोपी अमेरिकी मूल के नागरिकों को कंप्यूटर द्वारा वॉइस मेल/ पॉपअप भेजते थे, जिसके बाद आरोपी अपने आप को माइक्रोसॉफ्ट टेक्निकल सपोर्ट का सदस्य बताकर लोगों से 400 से 1000 डॉलर तक की ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. गुरुग्राम पुलिस और सीएम फ्लाइंग की संयुक्त रेड में गुरुग्राम पुलिस ने मौके से 17 लोगों को गिरफ्तार किया और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, लोगों को न्यूड फोटो भेज करते थे ब्लैकमेल

गिरफ्तार अरोपियों से की गई पूछताछ में पता चला कि कॉल सेंटर संचालक यहां काम करने वाले लोगों को वेतन के अलावा सेल पर कमीशन भी देता था. पुलिस ने रेड में ठगी की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल किये जा रहे 6 लैपटॉप, 3 डेस्क्टॉप, 18 मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव 64जीबी और 22 लाख 50 हजार 600 नकद बरामद किये है. साथ ही गुरुग्राम के उद्योग विहार थाने में धारा 420,120बी. आई.पी.सी. व 66डी., 75 आई.टी. एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details