हरियाणा

haryana

सोहना: दो लक्कड़ बग्गे और एक चीते का शव बरामद, वन विभाग ने की जांच शुरू

By

Published : Feb 2, 2021, 5:33 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 6:12 PM IST

सोहना में गोबर्धन गौशाला के पास से दो लक्कड़ बग्गों और एक चीते का शव मिला है. शव को वन विभाग के कर्मचारियों ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि ये माना जा रहा है कि तीनों की मौत उम्र पूरी हो जाने के कारण हुई होगी.

cheetah and two more wild animal dead body found
cheetah and two more wild animal dead body found

गुरुग्राम: सोहना नगर परिषद के अधीन आने वाले गांव सांप की नगली स्थित गोबर्धन गौशाला के पास दो लक्कड़ बग्गा औक एक चीते का शव मिला है. इन शवों को वन विभाग ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि विभाग का कहना है कि इनकी मौत का कारण उम्र पूरी हो जाना है. लेकिन एक साथ तीन जंगली जानवरों की मौत होना और शव एक साथ ही मिलना संदिग्ध लग रहा है.

दो लक्कड़ बग्गे और एक चीते का शव बरामद, देखें वीडियो

कैसे मिली वन विभाग को जानकारी?

नगर परिषद के गांव साप की नगली के लोग रोजाना की तरह आज भी सुबह की सैर करने के लिए गए थे, लेकिन जब वो लोग वहां से गुजर रहे थे तो उनको किसी जानवर के सड़ने की बदबू आई. जिसके बाद ग्रामीणों ने वहां पर जाकर देखा तो एक चीता और दो लक्कड़ बग्गा के शव वहां पर पड़े हुए थे.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद वन विभाग ने अरावली में बने कई फार्म हाउसों को तोड़ा

ग्रामीणों ने जानवरों की मौत की सूचना वन विभाग को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन रक्षक लक्ष्मण सिंह और वन दारोगा रसीद अहमद ने तीनों शवो को कब्जे में लेकर वन्य प्राणी वार्डन के अधिकारियों को सूचित किया और शव उनके हवाले कर दिया.

क्या कहना है वन विभाग के अधिकारियों का?

मुख्य वन संरक्षक महेंद्र सिंह मालिक का कहना है कि सूचना के बाद तीनों जंगली जानवरों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा दिया गया है. वहीं बिसरा रिपोर्ट को जांच के लिए बरेली भेज दिया गया है. कल बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही जानवरों की मौत का खुलासा हो पाएगा. उन्होंने कहा कि दोनों लक्कड़ बग्गों की उम्र करीब 10-10 साल है और चीते की उम्र करीब ढाई साल है, जो फीमेल है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 6:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details