हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 12, 2022, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में पटाखा बनाने की अवैध फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 लोग घायल

गुरुग्राम में अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट (blast in illegal firecracker factory in gurugram) हो गया. इस ब्लास्ट में 6 लोग बुरी तरीके से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है.

blast in illegal firecracker factory in gurugram
blast in illegal firecracker factory in gurugram

गुरुग्राम: बुधवार को मानेसर के नखडोला गांव (nakhdola village manesar gurugram) में अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में 6 लोग बुरी तरीके से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है. बुधवार दोपहर को पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री की छत उड़ गई. पूरी फैक्ट्री खंडहर बन गई.

ब्लास्ट इतनी तेज था कि फैक्ट्री (blast in illegal firecracker factory in gurugram) के पास बने घरों में दरार आई है. इस पूरी घटना में 6 लोग घायल हुए हैं. जिनको इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों में 12 साल की बच्ची भी शामिल है. गनीमत रही कि इस धमाके के कारण घर में रखे दो घरेलू सिलेंडर बच गए. अगर वो भी धमाके की चपेट में आते तो बड़ा हादसा हो सकता था.

खबर है कि जिस घर में अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी. उसमें शादी-पार्टी के लिए बम बनाए जाते थे. दिवाली का त्योहार नजदीक होने के कारण फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री में ज्यादा से ज्यादा बम बनवा रहा था, ताकि इन्हें बेचकर बड़ा मुनाफा कमाया जा सके. जिस वक्त ये धमाका हुआ उस वक्त मकान मालिक समेत उनकी 12 साल की बेटी, 21 साल का बेटा, रिश्तेदार समेत इस अवैध फैक्ट्री में काम कर रहे वर्कर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Accident In Rohtak : रोहतक में एलपीजी सिलेंडर फटने से 7 लोग घायल, खंडहर में तब्दील हुआ मकान

धमाके में सभी घायल हो गए. फैक्ट्री में ब्लास्ट की सूचना मिलते ही दमकल और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों (6 injured in manesar festival blast) को अस्पताल पहुंचाया. इस फैक्ट्री में ब्लास किस वजह से हुआ है ये अभी तक पता नहीं चला है. गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक इस मामले में आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. पुलिस ने मौके से बम बनाने के खोल और

ABOUT THE AUTHOR

...view details