हरियाणा

haryana

आर्थिक पैकेज से प्रधानमंत्री ने इंडस्ट्रीज को दी है बूस्टर डोज- अनिल विज

By

Published : May 13, 2020, 7:29 PM IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रधानमंत्री के 20 लाख करोड़ के आर्थिक सहायता पैकेज की सराहना की है. विज ने कहा कि इस पैकेज ने देश की इंडस्ट्रीज को एक बूस्टर डोज दी है.

anil vij reaction on Special economic package of 20 lakh crore
आर्थिक पैकेज से प्रधानमंत्री ने इंडस्ट्रीज को दी है बूस्टर डोज- अनिल विज

सोहना/गुरुग्रामः कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. विशेष आर्थिक पैकेज पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है. अनिल विज ने कहा कि इस विशेष पैकेज से देश की इंडस्ट्रीज को एक बूस्टर डोज दी गई है. उन्होंने कहा कि इस पैकेज से लघु और बड़े उद्योंगो को काफी फायदा होगा.

बूस्टर डोज है पैकेज- विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आर्थिक सहायता कर इस समय में इंडस्ट्री को एक बूस्टर डोज दी है. इससे उद्योगों और इंडस्ट्रीज को बूस्ट होने में एक बड़ा फायदा होगा. गृह राज्य मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच इस मदद की खास जरुरत थी. इस सहायता राशि से निचले स्तर से लेकर मध्यमवर्ग तक के लोगों को एक बड़ी राहत मिलेगी.

आर्थिक पैकेज से प्रधानमंत्री ने इंडस्ट्रीज को दी है बूस्टर डोज- अनिल विज

रिक्शेवाले से लेकर उद्योगपति को राहत- विज

अनिल विज ने कहा कि इस समय लोगों को आत्मनिर्भर होना चाहिए. हमारे देश में आज के समय टेक्नोलॉजी और टैलेंट की कोई कमी नहीं है. प्रधानमंत्री ने एक रिक्शेवाले से लेकर बड़े उद्योगपति सहित अपनी योजना तैयार की है. इस योजना से देश तरक्की करेगा. आम लोगों को भी इस पैकेज से भारी रियायत मिलेगी. उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए कहा कि हर सरकार अपना-अपना कार्य कर रही है वो जल्दी उन्हें उनके घर पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःरोहतक: विशेष आर्थिक पैकेज ने जगाई 'अन्नदाता' की उम्मीद

बता दें, पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र को किए अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था, 'कोरोना संकट का सामना करते हुए, नए संकल्प के साथ आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं. यह आर्थिक पैकेज, 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details