हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में बनाए गए 66 नए कंटेनमेंट जोन, देखिए लिस्ट

By

Published : Jun 5, 2020, 8:27 PM IST

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए गुरुग्राम में नए 66 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं जितने कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं उतने ही उनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन घोषित किया गया है.

66 new containment zone made in gurugram
गुरुग्राम में बनाए गए 66 नए कंटेनमेंट जोन

गुरुग्राम: हरियाणा में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले जिस जिले से सामने आ रहे हैं वो गुरुग्राम है. इसी को देखते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने शुक्रवार को गुरुग्राम में कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश जारी किए हैं, जिसमें गुरुग्राम में 66 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.

गुरुग्राम में बनाए गए 66 नए कंटेनमेंट जोन

गुरुग्राम ब्लॉक में 63, पटौदी में 2 और सोहना में 1 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. गुरुग्राम ब्लॉक में बंगाली होटल के पास लेन नंबर-7, लेन नंबर-6बी और यादव मैडिकोज, सेक्टर 10 ए का मेघदूत अपार्टमेंट, ओम नगर, गंगा विहार, सेक्टर-12 गंगा विहार, गांव डुंडाहेड़ा में पुलिस स्टेशन रोड़, अग्रवाल स्वीट्स रोड़, कम्युनिटी सेंटर को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है.

कंटेनमेंट के साथ बफर जोन भी बने

इसी तरह गांव इस्लामपुर में परमावती गली, शनि मंदिर, माता वाली गली यादराम गली, कादीपुर एन्कलेव की गली नंबर 4, बसई एन्क्लेव पार्ट-2 की गली नंबर-2, ब्रहम यादव पार्षद कार्यालय की गली नंबर-9, सूरत नगर फेस-2 की गली नंबर-21डी और 22 को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है.

गुरुग्राम में बढ़ रहे कोरोना के मामले

बता दें कि जितने कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं उतने ही उनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन घोषित किया गया है. इस बार भी आदेशों में कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में आखिरी पॉजिटिव केस आने और उसके स्वस्थ होने के बाद 28 दिन पूरे होने की संभावित तिथि के बाद उसे कंटेनमेंट जोन से हटाने और लॉकडाउन खोलने की बात लिखी गई है.

ये भी पढ़िए:एक ही दिन में टूटे सारे रिकॉर्ड, गुरुवार को गुरुग्राम में मिले 215 नए मरीज

गौरतलब है कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. गुरुग्राम में गुरुवार को रिकॉर्ड 215 नए मामले सामने आए थे. जिले में अब तक कुल 1488 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को भी गुरुग्राम से 78 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details