हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत, सभी के शव बरामद, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

By

Published : Oct 9, 2022, 8:04 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 9:43 PM IST

रविवार को सेक्टर-111 गुरुग्राम में बड़ा हादसा हो गया. यहां बरसाती तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने (Children Drown In Gurugram Pond) से मौत हो गई. 4 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी बच्चों के शवों को निकाला गया.

6 children died in gurugram
6 children died in gurugram

गुरुग्राम: रविवार को सेक्टर-111 गुरुग्राम (Sector 111 Gurugram) में बड़ा हादसा हो गया. यहां बरसाती तालाब में नहाने 6 बच्चों की डूबने (Children Drown In Gurugram Pond) से मौत हो गई. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी 6 बच्चों के शवों के तालाब से बाहर निकाल लिया गया. हरियाणा सरकार ने सभी मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

दरअसल बीते 2 दिन से गुरुग्राम में बारिश हो रही है. बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है. गुरुग्राम सेक्टर-111 में बारिश से जलभराव हो रखा है. यहां जलभराव से बरसाती तालाब बन गया. जहां रविवार की दोपहर तकरीबन 3 बजे आधा दर्जन बच्चे नहाने पहुंचे. जब स्थानीय निवासियों ने बच्चों को डूबते (Children Drowned In Gurugram Pond) हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी.

गुरुग्राम: तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत, सभी के शव बरामद

ये भी पढ़ें- Heavy Rain In Gurugram: पूरे NCR में मूसलाधार बारिश, कई पॉश इलाकों में हुआ जलभराव

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो तकरीबन 6 बच्चों के कपड़े तालाब के बाहर पड़े मिले, लेकिन बच्चे आसपास कहीं नजर नहीं आए. जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. मौके पर एनडीआरएफ की टीम, दमकल विभाग की टीम, सिविल डिफेंस और गुरुग्राम पुलिस मौजूद रहीं. करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद सभी बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है. सभी बच्चों की उम्र 8 से 11 साल के बीच की बताई जा रही है.

Last Updated : Oct 9, 2022, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details