हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 4, 2020, 9:56 AM IST

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में 50 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन, 11 जमाती शामिल

गुरुग्राम प्रशासन ने 11 दिल्ली जमात से आए और इनके संपर्क में आने वाले सहित 50 लोगो को क्वारेंटाइन किया है. इनमें से कुछ विदेश से आए लोग भी शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...

gurugram corona suspected
gurugram corona suspected

गुरुग्राम:जिले में करीब 50 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. ये 50 लोग वे हैं जो या तो विदेश से आए हैं या किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं, या उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. इनमें से 11 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने वाले जमाती बताए जा रहे हैं. ऐसे में अभी तक 1 जमाती कि रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. वहीं बाकियों की रिपोर्ट आनी बाकी है. ऐसे में इन सभी को गुरुग्राम के सेक्टर-10 के नागरिक अस्पताल के वार्ड में रखा गया है. सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

जमातियों को ट्रेस कर रही पुलिस

गुरुग्राम से दिल्ली निजामुद्दीन के तार सीधे जुड़ रहे हैं. दिल्ली से सटे होने के चलते जिला प्रसाशन पूरी तरह से सतर्क है. गुरुग्राम प्रशासन जिले के कस्बे जैसे पटौदी, फरुखनगर, मानेसर और सोहना में भी ऐसे लोगों की तलाश कर रहा जो दिल्ली के मकरज से लौटे हों. वहीं गुरुग्राम जिला प्रशासन का ये भी कहना है कि अब तक 11 जमातियों को प्रशासन ने ट्रेस कर क्वारेंटाइन और आइसोलेशन वार्ड में रखा है. जो बीते दिनों दिल्ली के मरकज में शामिल थे. वहीं जिला प्रशासन इन 11 लोग के संपर्क में आए उन सभी लोगों को भी ट्रेस करने में जुटा है. गुरुग्राम जिले से पटौदी से ज्यादा जमातियों की तादाद हो सकती है. जिनकी तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें:-हरियाणा पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 1300 लोगों को किया ट्रेस

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग अभी तक 6515 लोगों की कोरोना वायरस के चलते स्क्रीनिंग कर चुका है. वहीं गुरुग्राम में अब तक 15 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 9 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. वहीं बीते 3 तारीख को 5 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा जमात में शामिल और कितने लोग कोरोना से संक्रमित निकलेंगे ये जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details