हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में 19वें इंटरनेशनल NSG सेमिनार का आगाज, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री भी रहे मौजूद

देश के दुश्मनों से निपटने के लिए देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी, एनएसजी (नेशनल सुरक्षा गॉर्ड) की तरफ से 19वां दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने शिरकत की.

By

Published : Feb 13, 2019, 5:06 PM IST

सेमिनार में पहुंचे किरण रिजिजू

गुरुग्रामः साइबर सिटी गुरुग्राम में दो दिन तक चलने वाले सेमिनार में आतंकवाद और आतंकवादियों से निपटने के लिए चर्चा होगी. इस सेमिनार में 10 देशों के पर्तिनिधियों ने भाग लिया है, वहीं भारत के सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल हुए हैं.

सेमिनार में पहुंचे किरण रिजिजू

बुधवार को गुरुग्राम के मानेसर एनएसजी कैम्पस में सेमिनार का पहला चरण शुरू हुआ. जिसमें विदेश से आए पर्तिनिधियों और हमारे एक्सपर्ट के बिच आतंकवाद के ऊपर चर्चा हुई. इस मौके पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजुजू ने कहा आतंकवाद से निपटने के लिए पुरे देश को एक साथ मिलजुल कर काम करना चाहिए.

एनएसजी सेमीनार में किरण रिजिजु

उन्होंने बताया कि पिछले 4 सालों में बॉर्डर से सटे इलाकों को छोड़कर देश में कहीं भी कोई बड़ा आतंकवाद हादसा नहीं हुआ है. इससे साफ जाहिर है कि हम देश को सुरक्षा दे सकते हैं.

वहीं किरण रिजुजू ने कहा है कि हमें अपने सुरक्षा को और मजबूत करना चाहिए और हम वो भी करेंगे. उन्होने कहा कि आतंकवाद को किसी भी कीमत पर पनपने नहीं देंगे. बता दें इस सेमिनार का दूसरा चरण गुरुवार को दिल्ली में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details