हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम में CORONA के चलते स्वास्थ्य विभाग की 186 लोगों पर नजर

कोरोना वायरस का कहर पूरे भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक भारत में 43 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं गुरुग्राम में काम करने वाले दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद से गुरुग्राम सतर्कता बढ़ गई है. कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर हमने गुरुग्राम के सीएमओ से खास बातचीत की.

By

Published : Mar 9, 2020, 4:24 PM IST

corona virus
corona virus

गुरुग्राम: भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. गुरुग्राम में जहां इटली से आए दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई तो वहीं तीन और संदिग्ध मामले गुरुग्राम से सामने आए हैं. जिसमें से एक शख्स नेपाल से आया था तो दो शख्स इटली से लौटे हैं. इन तीनों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेज दिए हैं.

186 लोगों पर गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की नजर

गुरुग्राम के पेटीएम में कार्यरत शख्स में कोरोना पॉजिटिव के बाद पेटीएम दफ्तर को बंद करके 71 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है. तो वहीं उद्योग विहार में काम करने वाले दूसरे शख्स में करोना पॉजिटिव के बाद 186 लोगों पर भी स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए हैं और इन सभी को 14 दिन तक घर पर आइसोलेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आदेश दे दिए हैं.

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग की 186 लोगों पर नजर, देखें वीडियो

'अफवाहों से बचें'

भारत में तेजी से फैलता ये कोरोना वायरस अब लोगों में डर पैदा करने लगा है. जिसके बाद तमाम सोशल मीडिया पर भी करोना से बचाव के लिए कई भ्रांतियां फैलाई जा रही है. जिसको लेकर गुरुग्राम सीएमओ ने कहा कि किसी भी तरह की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही अफवाह से बचें.

कोरोना ने किया होली का मजा फीका

बता दें, कोरोना वायरस के खौफ की वजह से इस रंगीन त्यौहार का मजा फीका पड़ गया है. कई लोगों ने तो होली पर रंग खेलने से भी दूरी बना ली है. वहीं कई सोसाइटी में होली के प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया है. गुरुग्राम के सीएमओ का भी मानना है की ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में होली ना खेलें. अपने घर में ही इस बार होली मनाएं ताकि कोरोना से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें-कोरोना को लेकर कैथल स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details