हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दिल्ली में दो किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में टोहाना में प्रदर्शन

दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर टोहाना के दो किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके विरोध में टोहाना में किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Jan 31, 2021, 10:21 AM IST

two tohana farmers arrest on delhi tikri border
दिल्ली में दो किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में टोहाना में प्रदर्शन

फतेहाबाद:दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से टोहाना के दो किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके विरोध में टोहाना में किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान किसानों ने सरकार पर जबरन गिरफ्तार करने के आरोप भी लगाए.

बता दें कि, गांव हिम्मतपुरा के दो किसानों को दिल्ली में गिरफ्तार किए जाने के बाद से किसान संगठनों में रोष बना हुआ है. किसानों ने टाउन पार्क के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें रिहा करने की मांग की.

दिल्ली में दो किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में टोहाना में प्रदर्शन

इस दौरान किसानों ने सरकार पर जबरन किसानों को पकड़कर दबाव बनाने का आरोप लगाया. किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने उन्हें रिहा नहीं किया. तो जल्दी पंचायत करके बड़ा फैसला लिया जाएगा.

किसानों पर दबाव बनाने के लिए सरकार कर रही गिरफ्तारी: किसान नेता

इस बारे में किसान नेता महाराज सिंह कन्हडी ने कहा कि दिल्ली में किसान नेताओं पर दबाव बनाने के लिए सरकार की ओर से पहले राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया था. इसी प्रकार अब हिम्मतपुरा के दो किसानों को दिल्ली के अलीपुर थाना में गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:7 फरवरी को टिकरी बॉर्डर के लिए किसान करेंगे पैदल कूच, खापों की महापंचायत में फैसला

सरकार कर रही ओछी राजनीति: किसान नेता

किसान नेता ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने शीघ्र ही उनको नहीं छोड़ा, तो टोहाना उप मंडल के गांव में पंचायत करके बड़ा फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसानों पर दबाव बनाने के लिए ऐसी ओछी राजनीति की जा रही है. जिससे किसान वर्ग बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details