हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 19, 2020, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

टोहाना में मिले कोरोना वायरस से संक्रमित दो संदिग्ध मरीज

फतेहाबाद जिले में कोरोना के दो संदिग्ध मिलने का मामला सामने आया है. जिसमें एक संदिग्ध ग्रामीण क्षेत्र का है तो वहीं दूसरा संदिग्ध शहरी क्षेत्र का है. दोनों मरीज हाल ही में विदेश यात्रा करके भारत लौटे थे.

two suspected patients of corona virus found in tohana
टोहाना में मिले कोरोना वायरस से संक्रमित दो संदिग्ध मरीज

फतेहाबाद:जिले में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज मिलने का मामला सामना आया है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीण मरीज का सैंपल लेकर फतेहाबाद भेज दिया है. वहीं दूसरे शहरी मरीज को घर में रहने की हिदायत दी है. कोरोना को लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई है.

इस संबंध में एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि एक गांव में 16 साल का युवक परिवार सहित कनाडा से भारत आया था. एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उसमें कोई लक्षण नहीं थे.

टोहाना में मिले कोरोना वायरस से संक्रमित दो संदिग्ध मरीज

जब बच्चा घर आया तब उसे बुखार, खांसी, जुकाम हो गया. जब खांसी, बुखार और जुकाम ठीक नहीं हुआ तो परिजनों ने उसे निजी अस्पताल मं ले आए. जिसके बाद नागरिक अस्पताल को सूचना दी. विभाग की टीम ने उसमें कोरोना से मिलते जुलते लक्षण पाए तो उसके सैंपल लेकर फतेहाबाद भेज दिया और उसे आइसोलेशन में रहने के लिए भेज दिया.

वहीं दूसरे मामले के बारे में बताते हुए एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागू ने कहा कि टोहाना की रहने वाली महिला अपने पति और दो बच्चों सहित जर्मनी और इंग्लैंड गई थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महिला की पांच मार्च को दिल्ली में भी एयरपोर्ट पर स्क्रिनिंग की गई थी. लेकिन अब विभाग के कर्मियों ने उनके घर जाकर परिवार के सदस्यों को घर में रहने की हिदायत दी है. वहीं विभाग की टीम ने उन्हें रोजाना मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़िए:चंडीगढ़ में मिला कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details