हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 2, 2020, 10:34 PM IST

ETV Bharat / state

CORONAVIRUS: टोहाना स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेजे 5 सैंपल

निजामुद्दीन मरकज से टोहाना आए मुस्लिम समुदाय के 11 लोगों को क्वारंटीन किया गया था. जिला स्वास्थ्य विभाग ने इनमें से दो और जिले के अन्य तीन लोगों के सैपल जांच के लिए भेजे हैं.

tohana health department
tohana health department

फतेहाबाद: टोहाना से कोविड-19 की जांच के पांच सैंपल जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के लिए भेजे गए हैं. इनमें दो सैंपल निजामुद्दीन जमात में शामिल होने वाले और तीन सैंपल जिले के अन्य लोगों के हैं. इनकी जांच रिपोर्ट करीब 24 घटे में आएगी.

इसके अलावा फतेहाबाद में जो 11 लोग होम क्वारंटीन किए गए हैं. उनके बारे में विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि वो मुस्लिम समाज की जमात से संबधित हैं. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग लगातार इनकी जांच कर रहा है. इन लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाई गई है.

इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए डॉ. हरविंद्र सागू ने बताया कि उन्होनें मुस्लिम समुदाय के 11 लोगों को पुलिस विभाग के साथ मिलकर क्वारंटीन किया है. वो दिल्ली से टोहाना आए थे. इन सभी को टोहाना के रामभवन में रखा गया. इनमें दो को जिन्हें कुछ लक्षण थे, उन दोनों का अलग-अलग रखा गया है.

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वाले 11 लोगों को किया गिरफ्तार

अब स्थास्थ्य विभाग ने इनमें से दो और इनसे संबधित लोग जहां ये रह रहे थे. वहां के तीन लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. इसके साथ ही सावधानी के तौर पर ये जहां रहे हैं. वहां से 30 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है. इसके आलावा जहां भी ये गए हैं, उन सब को होम क्वारंटीन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details