हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 24, 2020, 12:14 PM IST

ETV Bharat / state

लापरवाही: टोहाना स्वास्थ्य विभाग ने नहीं कराए मेडिकल स्टोर संचालकों के कोरोना टेस्ट

टोहाना स्वास्थ्य विभाग खानापूर्ति करने के लिए बार-बार मेडिकल स्टोर संचालकों को पत्र जारी करता रहा, लेकिन फिर भी टोहाना के मेडिकल संचालकों ने अपना कोरोना टेस्ट नहीं कराया.

tohana health department did not conduct corona tests of medical store operators
लापरवाही: टोहाना स्वास्थ्य विभाग ने नहीं कराए मेडिकल स्टोर संचालकों के कोरोना टेस्ट

फतेहाबाद:टोहाना स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना काल में जगह-जगह जाकर जरूरी सेवाएं दी जा रही हैं. व्यक्तियों के प्राथमिकता के आधार पर कोरोना टेस्ट किए जाने के दावे किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना महामारी का संक्रमण रुके और आगे न फैले, लेकिन स्वास्थ्य विभाग मेडिकल स्टोर संचालकों के करोना टेस्ट करने में कहीं ना कहीं पंगु नजर आ रहा है.

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग खानापूर्ति करने के लिए बार-बार मेडिकल स्टोर संचालकों को पत्र जारी करता रहा, लेकिन फिर भी टोहाना के मेडिकल संचालकों ने अपना कोरोना टेस्ट नहीं कराया. जानकारी के मुताबिक सिर्फ 5 से 6 मेडिकल स्टोर संचालक ही ऐसे हैं, जिन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया है जबकि इनकी संख्या क्षेत्र में दर्जनों में है.

लापरवाही: टोहाना स्वास्थ्य विभाग ने नहीं कराए मेडिकल स्टोर संचालकों के कोरोना टेस्ट

कई जगह स्वास्थ्य विभाग बेहद कठोर नजर आया

स्वास्थ्य विभाग टोहाना ने टोहाना के डीएसपी, एसडीएम बैंक कार्यालय, निजी अस्पताल और सार्वजनिक स्थानों पर जा जाकर कोरोना टेस्ट किए. गांव धारसूल में जब एक व्यक्ति ने कोरोना टेस्ट से इनकार किया तो पुलिस उसके घर पहुंच गई और मामला भी दर्ज करवाया गया.

ये भी पढ़िए:इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर नहीं लगेगा कपाल मोचन में लगने वाला राज्यस्तरीय मेला

जब डिप्टी चीफ मेडीकल ऑफिसर डॉ. हनुमान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग इस पर सख्त रुख अपनाएगा. एंबुलेंस भेज कर प्रत्येक एंबुलेंस मेडिकल स्टोर पर वीडियो बनाई जाएगी. वो मेडिकल स्टोर संचालक इससे बचते नजर आएंगे, उनके खिलाफ पुलिस विभाग में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details