हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 18, 2020, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदेश स्तरीय आढ़ती यूनियन हड़ताल में शामिल टोहाना अनाज मंडी के आढ़ती

टोहाना के अनाज मंडी के आढ़ती भी अब प्रदेश स्तरीय आढ़ती युनियन की हड़ताल में शामिल होंगे. इसको लेकर आज टोहाना की अनाज मंडी में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें दर्जनों आढ़तियों ने भागीदारी की.

tohana agent will join State level agent union strike
tohana agent will join State level agent union strike

फतेहाबाद:टोहाना के अनाज मंडी के आढ़ती भी अब प्रदेश स्तरीय आढ़ती यूनियन की हड़ताल में शामिल होंगे. इसको लेकर आज टोहाना की अनाज मंडी में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें दर्जनों आढ़तियों ने भागीदारी की.

आढ़तियों का कहना है कि सरकार के लागू किए गए नए नियमों के वो विरुद्ध हैं. उन्होंने आरोप लगाए कि उन्हें यस बैंक और अन्य निजी बैंकों में खाता खुलवाने का दबाव बनाया जा रहा है.

प्रदेश स्तरीय आढ़ती यूनियन हड़ताल में शामिल होंगे टोहाना अनाज मंडी के आढ़ती

सरकार के द्वारा 20 अप्रैल से मंडी में अनाज की आवक की घोषणा की गई है. जिसको लेकर सरकारी अमला लगातार दौड़ धूप कर रहा है. ऐसे में सरकार की मुश्किलों को बढ़ाते हुए प्रदेश स्तर पर आढ़तियों ने 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. जिसमें आज बैठक करके टोहाना के आढ़ती युनियन के व्यापारी भी शामिल हो गए.

इसको लेकर टोहाना की अनाज मंडी में आज बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें आढ़तियों ने भागेदारी कर अपने विचार रखे.

इसके बारे में जानकारी देते हुए कच्चा आढ़ती एशोसिएन के प्रधान तरसेम बसंल ने कहा कि वो सरकार से मांग कर रहे है कि पुराने सिस्टम से ही खरीद के कार्य को किया जाए. कई नियमों से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. इसलिए वो हड़ताल पर जा रहे है. उन्होनें यह भी आरोप लगाया कि उन पर यस बैंक सहित अन्य निजी बैक में अकाउट खुलवाने का दवाब बनया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः-यमुनानगरः लॉकडाउन से चलते एशिया की सबसे बड़ी प्लाईवुड इंडस्ट्री को अरबों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details