हरियाणा

haryana

क्या आज हरियाणा में होगा पुलिस थानों का घेराव? सुनिए क्या बोले राकेश टिकैत

By

Published : Jun 7, 2021, 9:19 AM IST

किसान संगठनों ने आज हरियाणा के पुलिस थानों का घेराव करने की रणनीति बनाई थी. लेकिन इस पर आखिरी फैसला अभी तक नहीं हुआ है. गिरफ्तार किसानों की रिहाई के बाद राकेश टिकैत ने कहा है कि बैठक होगी फिर सूचना दी जाएगी.

rakesh tikait farmers protest tohana
rakesh tikait farmers protest tohana

फतेहाबाद:टोहाना विधायक देवेंद्र बबली (devender babli) के घर का कथित रूप से घेराव करने वाले किसान नेता रवि आजाद और विकास सिन्सर को जेल से रिहा कर दिया गया है. अब सभी की नजरें टोहाना पुलिस स्टेशन के बाहर टिकी हुई हैं. क्योंकि किसानों ने टोहाना पुलिस स्टेशन के बाहर जो धरना (tohana farmers protest) दिया था वो इनकी रिहाई के लिए ही था.

ऐसे में अब सवाल ये है कि किसानों का धरना खत्म होगा या नहीं? और क्या किसान तय कार्यक्रम के मुताबिक हरियाणा में पुलिस थानों का घेराव करेंगे? इन सवालों का जवाब राकेश टिकैत ने दिया. राकेश टिकैत (rakesh tikait) ने बताया कि दोनों किसान नेताओं को जमानत मिल गई है और वो धरनास्थल पर आ गए हैं.

क्या आज हरियाणा में होगा पुलिस थानों का घेराव? सुनिए क्या बोले राकेश टिकैत

उन्होंने कहा कि थानों के घेराव के बारे में आगामी सूचना कुछ देर बाद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि धरने पर भी अभी फैसला करेंगे. टिकैत ने कहा कि अभी पंचायत बैठेगी और फिर आगामी रणनीति बनाई जाएगी. साथ ही ये फैसला किया जाएगा कि थानों का घेराव होगा या नहीं.

अब तक क्या हुआ?

गौरतलब है कि जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के घर का घेराव करने गए किसानों में रवि आजाद, विकास सिंह और मक्शन सिंह भी शामिल थे. पुलिस ने इन तीनों के समेत कुल 27 किसानों को गिरफ्तार किया था. बाद में 24 किसानों को रिहा कर दिया गया था, लेकिन इन तीन किसानों की रिहाई पर पेंच फंसा था.

ये भी पढे़ं-देवेंद्र बबली-किसान बवाल: किसान नेता रवि आजाद और विकास सिन्सर को किया गया जेल से रिहा

उसके बाद किसानों ने टोहाना थाने के बाहर खूब बवाल किया. शनिवार रात को ही किसान वहां धरना देकर बैठ गए. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने इस पूरे धरने की अगुवाई की. रविवार को भी दिन भर ये धरना चला. वहीं शाम को खबर आई कि रवि आजाद और विकास सिन्सर को अदालत ने जमानत दे दी है. इसके बाद देर रात टोहाना डीएसपी ने सोशल मीडियो के माध्यम से बताया कि रवि आजाद और विकास सिन्सर को रिहा कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: टोहाना में देर रात दो गुटों के बीच हुआ पथराव, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details