हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 19, 2020, 8:28 PM IST

ETV Bharat / state

देवेंद्र बबली ने पोलियो पिला कर टोहाना में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया

टोहाना में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि नागरिक अस्पताल की कमियों को दूर करने के लिए मुखयमंत्री से मिलेंगे.

pulse polio campaign in tohana
टोहाना में पल्स पोलियो अभियान

फतेहाबाद:प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत टोहाना में जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने की. इस मौके पर टोहाना की राजनगर बस्ती में स्वास्थय केन्द्र पर एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने हाथों से छोटे बच्चों को पोलियों की ड्राप्स पिलाईं.

इस दौरान डॉ. हरविंद्र सागू ने विधायक को बताया कि 50 केंद्रों पर ये दवाई तीन दिन तक पिलाई जाएगी. एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागू ने विधायक को अस्प्ताल में डॉक्टरों की कमी और 50 बेड अस्पताल को 100 बेड करवाने की मांग की.

टोहाना में पल्स पोलियो अभियान, देखें वीडियो

विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने इन मांगों पर सहमति जातते हुए कहा कि उनके संज्ञान में है कि टोहाना के नागरिक अस्पताल में चिकित्सक और अन्य कमियां हैं जिसकी वजह से मरीजों को कई दिक्कतों को सामना करना पड़ता है इसके लिए वो मुखयमंत्री हरियाणा सरकार से मिलकर बात करेंगे ताकि समस्या का स्थायी हल किया जा सके.

आपको बता दें कि पल्स पोलियो अभियान के तहत जन्म से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी. राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के तहत 19 से 21 जनवरी तक यह अभियान चलेगा.

ये भी पढ़ें-रणजीत चौटाला के घर पहुंचे ओडिशा के राज्यपाल, महामहिम बोले- ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details