हरियाणा

haryana

फतेहाबाद: सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध, ग्रामीणों ने किट जलाई

By

Published : Sep 2, 2020, 11:51 AM IST

Updated : Sep 2, 2020, 8:58 PM IST

फतेहाबाद के नकटा गांव में ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के सामान को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

Protest against health department in Nakta village of Fatehabad
ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की कीट को किया आग के हवाले

फतेहाबाद:नकटा गांव में कोरोना सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम नटका गांव से कोरोना के सैंपल लेने गई थी. लेकिन ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर ही हमला कर दिया.

आरोप है कि यहां तक की ग्रामीणों ने कोरोना सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के सामान को भी आग के हवाले कर दिया. इस दौरान कोरोना योद्धाओं के साथ गाली-गलौज भी की गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम की तरफ से ग्रामीणों को समझाने के प्रयास किए गए लेकिन ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा नजर आया.

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की किट को किया आग के हवाले

क्यों नाराज थे ग्रामीण?

बताया जा रहा है कि बीते दिनों गांव के पूर्व सरपंच की कोरोना के चलते मौत हो गई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में सैंपलिंग का अभियान शुरू किया. ग्रामीणों को कहना है कि अगर ये अभियान पहले शुरू किया होता तो पूर्व सरपंच की मौत नहीं होती. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामीणों की शिकायत पुलिस को दे दी है. वहीं फतेहाबाद के एसएमओ ने कहा कि उनकी टीम तब तक नहीं जाएंगे, जब तक उन्हें पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलती. उन्होंने मांग की है कि जब तक प्रशासन यह आश्वस्त नहीं करता कि गांव में जाने वाली टीम के साथ कहीं किसी प्रकार की घटना नहीं होगी, स्वास्थ्य विभाग की कोई भी टीम उस क्षेत्र में नहीं जाएगी.

ये भी पढ़ें: पहली बार स्पेशल फ्रंटियर फोर्स ने चीनी सेना को चटाई थी धूल

Last Updated : Sep 2, 2020, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details