हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फतेहाबाद में नहीं थम रहा पराली जलाने का सिलसिला, नौ किसानों के खिलाफ केस दर्ज

फतेहाबाद में किसान लगातार धान की पराली जला रहे हैं. अब पुलिस ने उन पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है. पुलिस ने नौ किसानों के खिलाफ पराली जलाने को लेकर केस दर्ज किया है.

By

Published : Oct 14, 2020, 6:34 PM IST

police filed case against nine farmers for burning parali in fatehabad
पराली जलाने के मामले में फतेहाबाद पुलिस ने नौ किसानों के खिलाफ किया केस दर्ज

फतेहाबाद:राज्य सरकार लगातार किसानों से पराली नहीं जलाने की अपील कर रही है, लेकिन लगता है कि सरकार की अपील किसानों के कानों तक नहीं पहुंच रही है. किसान लगातार पराली जला रहे हैं जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है.

फतेहाबाद में भी किसानों द्वारा धान की पराली जलाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. किसान लगातार पराली में आग लगा रहे हैं. जिस वजह से फतेहाबाद पुलिस ने 9 किसानों के खिलाफ पराली जलाने के मामले में केस दर्ज किया है.

कृषि विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस द्वारा केस दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. पुलिस ने जिन किसानों पर केस दर्ज किया है. उनमें गांव सिंबावाला, घासवा, भिरडाना, दमकौडा, मियोंद, बैजलपुर, नन्हेड़, सांचला गांव के किसान शामिल हैं.

पराली जलाने के मामले में फतेहाबाद पुलिस ने नौ किसानों के खिलाफ किया केस दर्ज

गौरतलब है कि फतेहाबाद के उपायुक्त के द्वारा फसल के अवशेषों में आग लगाने को लेकर जिले में धारा 144 लागू की गई है. जिन किसानों द्वारा पराली जलाई गई है. उन पर अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

मामले की जानकारी देते हुए फतेहाबाद के डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि पुलिस द्वारा धान की पराली जलाने के मामले को लेकर 9 किसानों पर केस दर्ज किए गए हैं. इन किसानों पर धारा 188 के तहत केस दर्ज किए गए. पुलिस ने ये कार्रवाई कृषि विभाग के अधिकारियों के बयान पर की है.

ये भी पढ़ें:स्पेशल रिपोर्ट: क्लाइमेट स्मार्ट खेती से बर्निंग फ्री बनेंगे हरियाणा के 100 गांव

ABOUT THE AUTHOR

...view details