हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

JJP विधायक देवेंद्र बबली के निवास का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के निवास का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया और कई किसानों को इस दौरान गिरफ्तार किया गया.

By

Published : Jun 2, 2021, 9:02 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 9:58 PM IST

police arrested farmers tohana
JJP विधायक देवेंद्र बबली के निवास का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फतेहाबाद:देवेंद्र बबली और किसानों के बीच शुरू हुआ विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. बुधवार शाम को जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के घर का घेराव (devender babli residence siege) करने जा रहे सैकड़ों किसानों को पुलिस ने बीच में ही रोक लिया. जिसके बाद पुलिस की ओर से कई किसानों को गिरफ्तार (police arrested farmers tohana) किया गया.

टोहाना विधायक देवेंद्र सिंह बबली का घेराव करने पहुंचे किसानों ने कहा कि सरकार तानाशाही अपना रही है और उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाया जा रहा है. बता दें कि बुधवार को विधायक और किसानों के बीच टकराव को देखते हुए टोहाना में विधायक निवास के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था.

देवेंद्र बबली के निवास का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़िए:जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली पर केस दर्ज करने के लिए किसानों ने दिया 4 दिन का अल्टीमेटम, उसके बाद...

इससे पहले बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (चढूनी गुट) के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और दूसरे किसान नेताओं ने जिला प्रशासन के साथ बैठक भी की थी, लेकिन बैठक बेनतीजा रही. इसके बाद चढूनी ने सरकार को 4 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 7 जून तक विधायक देवेंद्र बबली के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो किसान प्रदेश के सभी पुलिस थानों का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़िए:देख लेने की चेतावनी देने के बाद देवेंद्र बबली के इलाके में पहुंचे गुरनाम चढूनी तो हुआ ऐसा...

किसान नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि अगर विधायक देवेंद्र सिंह बबली 7 जून तक माफी नहीं मांगते हैं और पुलिस उनके खिलाफ धारा 307 (हत्या की कोशिश) सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज नहीं करती है तो 7 जून को किसान हरियाणा के सभी थानों का घेराव करेंगे. पूरे प्रदेश में 2 घंटे के लिए सभी थानों का घेराव किया जाएगा, लेकिन इससे पहले ही बुधवार शाम को सैकड़ों किसान विधायक के निवास का घेराव करने जा पहुंचे. जिसके बाद पुलिस की ओर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और अब किसानों ने साथी किसानों की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

ये पढ़ें-विरोध से तमतमाए जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली ने किसानों को दी गाली! किसानों ने दी ये चेतावनी

Last Updated : Jun 2, 2021, 9:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details