हरियाणा

haryana

पेंशन न बनने से नाराज बुजुर्गों ने किया धरना-प्रदर्शन, प्रशासन और सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

By

Published : Feb 27, 2019, 3:15 PM IST

क्षेत्र के बुजुर्गों ने आज पेंशन नहीं बनने से नाराज हो कर लघु सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. धरने में जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

नाराज बुजुर्गों ने किया धरना-प्रदर्शन

फतेहाबाद: मंगलवार के दिन नाराज बुजुर्गों ने पेंशन नहीं बनने के चलते लघु सचिवालय के बाहर अपना मोर्चा खोल दिया. आपको बता दें की पेंशन नहीं बनने के चलते बुजुर्गों ने लघु सचिवालय के बाहर धरना शुरू कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

नाराज बुजुर्गों ने किया धरना-प्रदर्शन

बुजुर्गों ने बताया कि पूरे जिले से करीब 1000 बुजुर्गों ने नई पेंशन को लेकर फॉर्म भरा था, लेकिन संबंधित विभाग के द्वारा अब वह फॅार्म ही गायब कर दिया गया है. बुजुर्गों ने बताया कि इस समस्या को लेकर वह पिछले सप्ताह जिला उपायुक्त से भी मिल चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. जिसके चलते आज उनके द्वारा लघु सचिवालय के बाहर धरना दिया गया है.

नाराज बुजुर्गों ने किया धरना-प्रदर्शन

इस धरने की अगुवाई जिला परिषद के पार्षद रामचंद्र की ओर से की गई. रामचंद्र ने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा बुजुर्गों के लिए कई योजनाएं चलाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई सबके सामने है. जब प्रदेश में बुजुर्गों को पेंशन बनाने के लिए धरने देने पड़ रहे हैं तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैकि सरकारी तंत्र का क्या हाल है और सरकार द्वारा किए जा रहे दावे कागजी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details