हरियाणा

haryana

सीएम फ्लाइंग की रेड से गुस्साए फतेहाबाद के लैब संचालकों ने किया प्रदर्शन, कहा- उजाड़ने से पहले बसाने का काम करे सरकार

By

Published : Feb 8, 2023, 4:41 PM IST

फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग की रेड से नाराज लैब संचालकों ने (Lab operators protest in Fatehabad) बुधवार को पपीहा पार्क के बाहर धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. हालांकि इस धरने की शुरूआत बीते कल से शुरू हो गई थी, जब सीएम फ्लाइंग ने लैब पर छापेमारी की थी.

Lab operators protest in Fatehabad
फतेहाबाद के लेबोरेटरी संचालकों ने किया प्रदर्शन

फतेहाबाद:हरियाणा के फतेहाबाद में सीएम फ्लाइंग की रेड से गुस्साए फतेहाबाद के लेबोरेटरी संचालकों द्वारा बुधवार को शहर के पपीहा पार्क के बाहर धरना लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार लैब संचालकों पर एमबीबीएस डॉक्टर रखने के लिए दबाव बना रही है. इसी के चलते सीएम फ्लाइंग के द्वारा लगातार लैब छापेमारी की जा रही है.

वहीं, एमबीबीएस डॉक्टर की सेवाएं लेने में लैब संचालक असमर्थ है. लैब संचालकों का कहना है कि डॉक्टर रखने पर चेकअप करने के रेट बढ़ाने पड़ेंगे. वहीं, लैब संचालकों का कहना है कि आज डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम का मांगपत्र भी सौंपा गया. मांगों के नहीं माने जाने पर मीटिंग कर बड़ा निर्णलय लेने की बात भी लैब संचालकों ने कही है.

लैब संचालकों ने कहा कि वह क्लीनिकल एक्ट जो हरियाणा सरकार के द्वारा लाया गया है, हम उसका विरोध करते हैं. हम सरकार से मांग करते हैं, कि वर्ष 2019 का क्लीनिक कलेक्ट ही लागू किया जाए. लैब संचालकों ने कहा कि आज वह मुख्यमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन दे रहे हैं और मांग करते हैं कि लैब संचालकों की मांगों को सरकार पूरा करें और सीएम फ्लाईंग के द्वारा जो छापेमारी की जा रही है, उस पर रोक लगाई जाए. लैब एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान राजीव सेतिया ने कहा कि लैब संचालक एमबीबीएस डॉक्टर हायर नहीं कर सकता, अगर संचालक एमबीबीएस डॉक्टर करता है तो उसे टेस्ट के रेट बढाने होंगे. जिसका बोझ सीधा जनता पर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद में लेबोरेटरी पर सीएम फ्लाइंग की रेड, लैब संचालकों ने एकजुट होकर की नारेबाजी

उन्होंने कहा कि आज फतेहाबाद के सभी लैब संचालक हड़ताल पर विरोध जता रहे हैं और अब उनके द्वारा ज्ञापन देने के बाद एक बड़ी मीटिंग की जाएगी. उस में आगामी रणनीति बनाई जाएगी. गौरतलब है कि बीते कल यानी मंगलवार को फतेहाबाद के बीघड़ रोड पर एक लैब पर सीएम फ्लाइंग के द्वारा छापेमारी की गई थी. उसके बाद पूरे जिले के लैब संचालक लामबंद है. इस दौरान जेजेपी के नेता और चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र सहवाग के द्वारा भी लैब संचालकों को अपना समर्थन दिया गया.

ये भी पढ़ें:CM Flying Raid in Nuh: नूंह में फर्जी लैब पर सीएम फ्लाइंग की रेड, लैब संचालक के खिलाफ केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details