हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 14, 2023, 2:17 PM IST

ETV Bharat / state

फतेहाबाद में नशा तस्कर गिरफ्तार, अफीम के 11 हरे पौधे जब्त

फतेहाबाद में नशा तस्करी के लिए गन्ने के खेत में लगाए गए अवैध अफीम (Illegal opium plants seized in Fatehabad) के 11 पौधों को जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को ​भी गिरफ्तार किया है.

Illegal opium plants seized in Fatehabad
फतेहाबाद में अवैध अफीम के 11 पौधे जब्त, आरोपी गिरफ्तार

फतेहाबाद: पुलिस ने गन्ने के खेत में अवैध तरीके से लगाए गए अफीम के पौधों को जब्त किया है. पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए खेत मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने खेत में लगाए गए अफीम के 11 पौधे जब्त किए हैं. जानकारी के अनुसार सदर पुलिस थाना रतिया फतेहाबाद ने नशे की खेती करने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से अफीम के 11 पौधे बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि फतेहाबाद में अफीम की अवैध खेती करने के आरोप में हुकमावाली निवासी शेर सिहं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सदर रतिया में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार नागपुर पुलिस चौकी फतेहाबाद के इंचार्ज एएसआई चिमन लाल को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि शेरसिहं ने अपने एक खेत में अफीम के पौधों की खेती कर रखी है.

पढ़ें:रोहतक में विवाहिता ने की कथित आत्महत्या, पति, सास और ससुर पर हत्या का केस दर्ज

इस सूचना पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके पर जाकर दबिश दी और उक्त आरोपी को काबू कर, उसके कब्जे से 11 अफीम के पौधे बरामद किए हैं. पुलिस ने पौधों को कब्जे में लेकर उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी फतेहाबाद सदर पुलिस के द्वारा एक गांव के घर में अफीम की खेती कर रहे किसान को काबू किया था और काफी मात्रा में अफीम के पौधे जब्त किए गए थे.

पढ़ें:पलवल में ट्रैक्टर चालक ने 11 साल के बच्चे को कुचला, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

यहां भी अफीम के पौधे गन्ने की खेती के बीच में उगाए जा रहे थे, ताकि किसी को इसकी भनक न लगे. गौरतलब है कि बिना सरकारी अनुमति अफीम की खेती करना और अफीम को अवैध रूप से बेचना अपराध है और ऐसा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details