हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

12वीं की छात्रा बनी मिसाल, फंड जुटाकर की कोरोना वॉरियर्स की मदद

टोहाना की 12वीं की छात्रा साशा सिंह ने मिसाल पेश करते हुए फंड जुटाकर कोरोना वॉरियर्स की मदद की है. साथ ही उसने अपने दादा की बरसी पर लाखों रुपये के कोरोना उपकरण भी अस्पताल को भेंट किए हैं.

By

Published : Jul 3, 2020, 7:58 PM IST

girl gifted corona equipment to the hospital by collecting donation in palwal
12वीं की छात्रा बनी मिसाल, फंड जुटाकर की कोरोना वॉरियर्स की मदद

फतेहाबादःकोरोना महामारी के बीच सामाजिक संगठन और सरकार लगातार जरुरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में टोहाना की एक 12वीं कक्षा की छात्रा साशा सिंह ने भी आगे बढ़कर समाज के प्रति अपना दायित्व निभाया है. साशा ने बेघर और जरुरतमंद लोगों के लिए एक लाख से अधिक भोजन पैकेट जुटाकर बांटे हैं. इसके अलावा साशा ने कोरोना से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी कोरोना वॉरियर्स को उपलब्ध करवाए हैं.

साशा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वो टोहाना में नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर से मिली थी. इस दौरान उसे जानकारी मिली कि टोहाना के नागरिक अस्पताल को कोविड-19 से लड़ने के लिए सहायता सामग्री की जरूरत है. जिसके बाद साशा ने अपने आस-पास के लोगों से हेल्प लेकर फंड जुटाना शुरू कर दिया.

12वीं की छात्रा बनी मिसाल, फंड जुटाकर की कोरोना वॉरियर्स की मदद

दादा की बरसी पर की मदद

साशा ने जमा फंड से लाखों रुपए की सामग्री खरीदकर टोहाना के नागरिक अस्पताल में सहयोग के रूप में दी. ये सामग्री उसने अपने दादा कर्नल भीम सिंह की बरसी पर दी है. साशा ने बताया कि इससे पहले वो कोविड-19 से लड़ने के लिए गुरुग्राम में भी काम कर चुकी है और एक लाख तीस हजार भोजन के पैकेट भी उसने उपलब्ध करवाए हैं.

ये भी पढ़िए:कोरोना अपडेट: शुक्रवार दोपहर तक मिले 223 नए कोरोना केस, 58 की हालत गंभीर

कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

नागरिक अस्पताल में साशा और उसके परिवार ने अस्पताल के स्टाफ सदस्यों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम में डॉ. हरविन्दर सागु ने इस सहयोग के लिए साशा और उसके परिवार का धन्यवाद जताया. उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के इस सम्मान से उनका भी मनोबल बढ़ता है, वो भी इस महामारी को हराने में दिन रात मेहनत करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details