हरियाणा

haryana

फतेहाबाद के किसानों के लिए राहत भरी खबर, निश्चित समय के लिए खुलेंगी मशीनरी की दुकानें

By

Published : Apr 6, 2020, 10:04 PM IST

लॉकडाउन  के दौरान फतेहाबाद के किसानों के लिए राहत भरी खबर आई है. फतेहाबाद प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए फतेहाबाद में मशीनरी के सामान की दुकानों को एक निश्चित समय के लिए खोलने का निर्णय लिया है.

Fatehabad  Machinery shops will open  during lockdown
Fatehabad Machinery shops will open during lockdown

फतेहाबाद:प्रदेशभर में लॉकडाउन के चलते गरीब, अमीर, किसान सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रह है. वहीं फतेहाबाद जिला प्रशासन ने किसानों की परेशानी को दूर करते हुए मशीनरी से जुड़ी दुकानों को लॉकडाउन के दौरान खोलने का ऐलान किया है. फतेहाबाद जिला प्रशासन ने मशीनरी से जुड़ी दुकानों को सुबह 8 बजे से लेकर 12 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है.

किसानों का आरोप ही दुकानदार लॉकडाउन फायदा उठाते हुए सामान महंगा दे रहें हैं. कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना कि किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है. अब किसानों को गेहूं की फसल काटने में कोई परेशानी नहीं आएगी. उन्होंने बताया कि दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के निर्देश दिए गए हैं. दुकानदारों को हिदायत दी गई है अगर कोई दुकानदार सोशल डिस्टेंस मेंटेन नही करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

फतेहाबाद जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान कृषि मशीनरी की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया है.बताया जा रहा है कि गेहूं कटाई में किसानों को परेशानी हो रही थी. जिसको देखते हुए ये निर्णय लिया गया है. प्रशासन ने दुकानदारों को सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक दुकानें खुलने के निर्देश दिए हैं. ताकि किसान को मशीनरी से जुड़ा सामान खरीदने में परेशानी ना हो.

प्रशासन का कहना है कि इसको लेकर दुकानदारों को कुछ हिदायतें भी जारी की गई है. जिसमें सोशल डिस्टेंस को मेंटेन रखना, दुकान के बाहर हाथ धोने की व्यवस्था, सैनीटाइजर की व्यवस्था शामिल है. दुकानदारों का कहना है कि उनके द्वारा सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा.

ये भी पढ़िए:करनालः कोरोना संदिग्ध ने छठी मंजिल से कूदकर की भागने की कोशिश, मौत

वहीं सोमवार से दुकानदारों ने दुकानें खोलने शुरू कर दी हैं. वहीं दुकानों पर खरीदारी करने के लिए आ रहे किसानों का आरोप है कि दुकानदार लॉकडाउन के चलते उन्हें महंगे दाम पर सामान बेच रहे हैं. दुकानदारों के द्वारा लॉकडाउन का फायदा उठाया जा रहा है. किसानों का कहना है कि अगर दुकानदारों के द्वारा उन्हें सामान्य दामों पर सामान नही दिया जा रहा है. प्रशासन को इस पर भी ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details