हरियाणा

haryana

भूख हड़ताल कर रहे किसानों ने एडीसी को लौटाया खाली हाथ, पराली पर मुकदमे वापस लेने की मांग

By

Published : Nov 30, 2019, 9:33 PM IST

27 नवंबर से फतेहाबाद के किसान प्रशासन और सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे हैं. शनिवार को उनको मनाने के लिए एडीसी पहुंचे, लेकिन किसानों ने उनकी एक बात नहीं सुनी.

fatehabad farmers on hunger strike
fatehabad farmers on hunger strike

फतेहाबाद: भूख हड़ताल पर बैठे किसानों को मनाने के लिए शनिवार को एडीसी महावीर सिंह पहुंचे. एडीसी ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनके साथ गलत नहीं होगा वो भूख हड़ताल खत्म कर दें, लेकिन किसानों ने एडीसी को बैरंग लौटा दिया.

केस वापस लेने पर नहीं बनी बात
किसानों का कहना था कि प्रशासन के द्वारा पराली जलाने के केस जो किसानों पर दर्ज किए गए हैं, वो वापस ले लिए जाएं. किसान अपनी भूख हड़ताल खत्म कर देंगे. उन्होंने कहा कि एडीसी ने इस बात को लेकर असमर्थता जताई है.

किसानों की भूख हड़ताल खत्म करने पहुंचे एडीसी, देखें वीडियो

एडीसी ने किसानों को समझाने का प्रयास किया कि किसान मामले की गंभीरता को समझें, इस बार खुद डीसी को खेतों में पराली की आग बुझाने के लिए जाना पड़ा है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मामला कितना गंभीर है.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद: लघु सचिवाल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे 11 किसान, जानिए वजह

'केस वापस लिए जाने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी'
एडीसी ने किसानों से कहा कि उनकी 15 साल की नौकरी में ऐसा नहीं हुआ, लेकिन किसानों ने एडीसी को दो टूक जवाब दे दिया. मीडिया से बातचीत करते हुए किसानों ने कहा कि एडीसी महावीर सिंह के द्वारा भूख हड़ताल खत्म करने की बात रखी गई थी, लेकिन किसानों ने केस वापस नहीं लिए जाने तक भूख हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया है.

बता दें कि रोजाना 11 किसान 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल कर रहे हैं. किसानों ने साफ तौर पर चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने उन पर दर्ज केस वापस नहीं लिए, तो किसान भूख हड़ताल के साथ-साथ अपने परिवार सहित सड़क पर उतर कर रोड जाम कर देंगे.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद के किसानों ने बनाई मानव श्रृंखला, कल से करेंगे भूख हड़ताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details