हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 13, 2020, 3:24 PM IST

ETV Bharat / state

फतेहाबादः कोरोना को लेकर अलर्ट, नागरिक अस्पताल के बाहर बनाया गया वार्ड

कोरोना वायरस को लेकर नागरिक अस्पताल के बाहर एक वार्ड बनाया गया है. ताकि दूसरे मरीजों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके. इस वार्ड में सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार और गला खराब वाले मरीजों की जांच की जा रही है.

Fatehabad
Fatehabad

फतेहाबादःकोरोना को लेकर जिले के नागरिक अस्पताल में बाहर एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. अस्पताल के बाहर बनाए गए इस वार्ड में सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार और गला खराब वाले मरीजों की जांच की जा रही है. इन बीमारियों के मरीजों की ओपीडी अस्पताल प्रबंधन की ओर से अस्पताल के बाहर ही शुरू कर दी गई.

कोरोना को लेकर बनाया गया है वार्ड

इस वार्ड में डॉक्टर और नर्स को भी तैनात किया गया है. कोरोना के लक्षण मिलने पर भी मरीजों को इसी वार्ड में चेक किया जा रहा है. अस्पताल के बाहर यह वार्ड बनाया गया है ताकि इस बीमारी से संबंधित लक्षण वाला मरीज अस्पताल के अंदर एंट्री ही ना करें. इस फ्लू वार्ड में एंट्री और एग्जिट को लेकर दो अलग-अलग गेट बनाए गए हैं. ताकि मरीज एक दूसरे के संपर्क में ना आए.

फतेहाबादः कोरोना को लेकर अलर्ट, नागरिक अस्पताल के बाहर बनाया गया वार्ड

फतेहाबाद में अभी कोरोना का एक भी केस नहीं

इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान सिंह ने बताया कि अस्पताल के बाहर कोरोना को लेकर एक फ्लू वार्ड बनाया गया है. इसमें सर्दी खांसी, जुकाम, गला खराब और बुखार से संबधित मरीजों की जांच की जा रही है. इस वार्ड में कोरोना को लेकर भी डॉक्टर द्वारा जांच की जा रही है. डिप्टी सीएमओ ने कहा कि अभी तक फतेहाबाद में कोरोना एक भी केस सामने नहीं आया है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बरती जा रही सतर्कता

स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है और विदेश से आने वाले लोगों की जांच भी की जा रही है. एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा उन्हें बाहर से आने वाले लोगों की लिस्ट मुहैया करवा दी जाती है, जिसके बाद वह जांच करते हैं.

ये भी पढ़ेंः-कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत, 76 पहुंची संक्रमित लोगों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details