हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देवेंद्र बबली-किसान विवाद: नहीं थम रहा विरोध, किसानों की गिरफ्तारी को लेकर टोहाना में प्रदर्शन

टोहाना क्षेत्र में किसानों की गिरफ्तारी और उनके घरों पर छापेमारी के बाद रोष में आए किसानों ने बैठक कर स्थानीय प्रशासन और सरकार के खिलाफ विरोध जताया. इस दौरान एसडीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे और लेकिन किसानों ने उनकी एक न सुनी.

By

Published : Jun 4, 2021, 3:29 PM IST

tohana farmers protest
देवेंद्र बबली-किसान विवाद: नहीं थम रहा विरोध, किसानों की गिरफ्तारी को लेकर टोहाना में प्रदर्शन

फतेहाबाद: टोहाना क्षेत्र में शुक्रवार को किसान नेताओं की धरपकड़ के लिए सुबह से चल रही छापेमारी के विरोध में किसान इकट्ठे हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं जैसे ही इन किसानों के इकट्ठा होने की सूचना भारतीय किसान यूनियन नैन के प्रदेशाध्यक्ष जोगिंदर नैन को मिलीस, तो वो भी मौके पर पहुंच गए.

वहीं किसानों के इकट्ठा होने की खबर मिलते ही एसडीएम गौरव अंतिल और डीएसपी बिरम सिंह भी मौके पर पहुंचे. प्रशासन के यहां पहुंचने पर किसानों ने स्थानीय प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग की और पुलिस द्वारा की गई छापेमारी की कड़ी निंदा की.

देवेंद्र बबली-किसान विवाद: नहीं थम रहा विरोध, किसानों की गिरफ्तारी को लेकर टोहाना में प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:देवेंद्र बबली-किसान विवाद: किसान नेता के घर सुबह 5 बजे टोहाना पुलिस की छापेमारी

मीडिया से बात करते हुए किसान नेता जगतार सिंह ने कहा कि सरकार ने एक तरफ तो विधायक से बातचीत करने के लिए समय मांगा और दूसरी तरफ किसानों की गिरफ्तारी कर रही है. ये सरकार का दौगुला रवैया है जो हम बर्दाशत नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ प्रशासनिक अधिकारी टोहाना के पक्का किसान मोर्चा पर पहुंच रहे हैं जिसके बाद हमारे द्वारा अगला निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:किसान और बबली बवाल: विधायक पर गिरेगी गाज या मांगेंगे माफी? आज सीएम ने बुलाया

वहीं पक्का किसान मोर्चा पर पहुंचे एसडीएम टोहाना गौरव ने किसानों को समझाते हुए कहा कि जो गिरफ्तारियां हो रही हैं वो एक कानूनी प्रक्रिया है क्योंकि ये शिकायत सरकार के द्वारा या प्रशासन के द्वारा नहीं की गई, ये तो किसी निजी व्यक्ति के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है. उन्होंने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details