हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देवेंद्र बबली-किसान विवाद: किसान नेता मक्खन सिंह की नहीं हुई रिहाई, टोहाना में फिर शुरू हो सकता है धरना

देवेंद्र बबली मामले में टोहाना पुलिस ने कुल 27 किसानों को गिरफ्तार किया था. बाद में 24 को रिहा कर दिया. फिर जेल में बंद 3 किसानों के लिए टोहाना पुलिस स्टेशन के बाहर धरना दिया गया. उसके बाद पुलिस ने दो और किसानों को रिहा किया. किसान नेताओं ने जानकारी दी कि अब जेल में बंद एक और किसान मक्खन सिंह को जमानत मिला जाएगी, लेकिन अभी तक मक्खन सिंह की रिहाई नहीं हुई है.

By

Published : Jun 8, 2021, 8:48 AM IST

farmers protest again in tohana
farmers protest again in tohana

फतेहाबाद:देवेंद्र बबली मामले में किसान नेता रवि आजाद और विकास सिन्सर की रिहाई के बाद लगा कि अब जल्द ही किसान नेता मक्खन सिंह को भी जेल से रिहा कर दिया जाएगा. लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. किसानों ने भी कल यानी 7 जून को टोहाना में धरना प्रदर्शन को समाप्त करने का ऐलान कर दिया, क्योंकि उन्हें पूरा भरोसा था कि अब मक्खन सिंह की रिहाई हो जाएगी. हालांकि अभी तक मक्खन सिंह की रिहाई के बारे में कोई सूचना नहीं है. यही कारण है कि अब गुरनाम सिंह चढूनी भी टोहाना पहुंच चुके हैं.

इस बारे में टोहाना बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यवान ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ये कोर्ट का मामला है और वो अपने समय पर ही होगा. कानूनी प्रक्रिया के तहत ही सब कुछ होगा. सत्यवान ने बताया कि मक्खन सिंह जमानत याचिका को कोर्ट में लगाया गया था, लेकिन अभी तक जमानत नहीं हुई है. मक्खन सिंह पर जो केस था वो भी वापस नहीं लिया गया है. ना ही शिकायतकर्ता की ओर इस बारे में कोर्ट को कोई सूचना दी गई है.

क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढे़ं-Devender Babli Dispute: किसान नेताओं की रिहाई के बाद राकेश टिकैत ने की संघर्ष विराम की घोषणा

बता दें, 6 जून की रात को किसान नेता रवि आजाद और विकास सिन्सर को जमानत दे दी गई थी. इसके बाद कल सुबह किसान नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद मालूम चला कि किसान अभी टोहाना से धरना खत्म नहीं करेंगे. फिर शाम तक खबर आई कि टोहाना में राकेश टिकैत ने धरने को समाप्त करने का ऐलान कर दिया है.

उन्होंने कहा कि हमारे दो साथियों को रिहा कर दिया गया है और मक्खन सिंह को भी जमानत मिल गई है. लेकिन अभी तक मक्खन सिंह की रिहाई को लेकर कोई सूचना नहीं आई है. टोहाना बार प्रधान का भी यही कहना है कि मक्खन सिंह की रिहाई कब होगी कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसे में ये माना जा रहा है कि किसान टोहाना पुलिस स्टेशन के बाहर फिरसे धरना शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-इन दो किसान नेताओं की रिहाई के लिए रात भर टोहाना थाने के बाहर धरने पर बैठे रहे राकेश टिकैत

ABOUT THE AUTHOR

...view details