हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फतेहाबाद: कोहरे के चलते जनजीवन प्रभावित, स्कूली बच्चों और कामकाजी लोगों को हुई दिक्कत

शनिवार को फतेहाबाद में कोहरे के चलते जनजीवन प्रभावित रहा. स्कूल जाने वाले बच्चों को और कामकाजी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि, गेहूं की बिजाई करने वाले किसानों को इस धुंध से फायदा हो सकता है.

By

Published : Jan 18, 2020, 12:29 PM IST

winters in fatehabad
winters in fatehabad

फतेहाबाद: धुंध का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है. शनिवार की बात की जाए तो सुबह 10 बजे भी कोहरा लगातार बना हुआ था. जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. वहीं स्कूलों की छुट्टियां खत्म होने के चलते बच्चों को भी धुंध में ही अपने स्कूल पहुंचना पड़ा.

बच्चों की छुट्टियों के दौरान लगातार धूप निकलती रही, लेकिन छुट्टियां खत्म होते ही धुंध का असर देखने को दोबारा से मिल रहा है. वहीं गेहूं की फसल के लिए ये धुंध काफी फायदेमंद बताए जा रही है. जिन किसानों ने गेहूं की बिजाई की है उनके लिए धुंध फायदेमंद है, वहीं सरसों की फसल को धुंध से कुछ नुकसान हो सकता है.

कोहरे के चलते प्रभावित हुआ जनजीवन, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा का जलवा, 110 मेडल के साथ दूसरे नंबर पर काबिज

घने कोहरे के कारण रात के समय दृष्टता मात्र दस मीटर की ही रही. दिन में भी अब यही हालात नजर आए. कोहरे के कारण सड़कों से सौ की स्पीड में दौड़ने वाले वाहनों की गति पर भी ब्रेक लगा रहा. सड़कों से वाहन रेंग कर व लाइटें जलाकर गुजरते नजर आए.

वाहन चालकों को घने कोहरे के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे की वजह से यातायात व्यवस्था चरमराई हुई नजर आई. लोगों का कहना था कि कोहरे के कारण दिनचर्या काफी प्रभावित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details