हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में गीता महोत्सव में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, अधिकारियों ने भी नहीं लगाया मास्क

By

Published : Dec 12, 2021, 4:48 PM IST

फतेहाबाद में रविवार को जिला स्तरीय गीता महोत्सव (geeta mahotsav in fatehabad) की शुरूवात की गई. इस दौरान कोरोना नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई. यहां अधिकारी और स्कूली बच्चे बिना मास्क के नजर आए.

fatehabad corona rules violation
fatehabad corona rules violation

फतेहाबाद:फतेहाबाद में रविवार को जिला स्तरीय गीता महोत्सव (geeta mahotsav in fatehabad) की शुरूवात की गई. इस अवसर पर एडीसी अजय चोपड़ा ने रिबन काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. गीता जयंती महोत्सव में इस दौरान कोरोना नियमों की सरेआम धज्जियां (fatehabad corona rules violation) उड़ाई गई. यहां अधिकतर अधिकारी और स्कूली बच्चे बिना मास्क के नजर आए. एक तरफ सरकार कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान से निपटने के लिए तैयारियां कर रही है. वहीं दूसरी तरफ अधिकारी ही सरकार को ठेंगा दिखा रहे हैं.

बता दें कि, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान को लेकर पिछले दिनों हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करवाने को लेकर निर्देश दिए थे कि सार्वजनिक स्थानों और अन्य कार्यक्रमों में बिना मास्क वाले लोगों के चालान काटे जाए और उन्हें जागरूक किया जाए, लेकिन गीता जयंती महोत्सव कार्यक्रम में नियमों का पालन करवाने वाले ही अधिकारी नियामों को ठेंगा दिखाते नजर आए.

अधिकारी बिना मास्क के नजर आए

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में ओमीक्रोन का पहला केस मिला, इटली से लौटा था युवक

हालांकि मीडिया द्वारा बिना मास्क बैठे अधिकारियों की करवेज की गई तो उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क लगा लिए. प्रशासन द्वारा गीता जयंती कार्यक्रम में आने वाले तमाम लोगों को मास्क बांटने चाहिए थे और उनका तापमान चेक करना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं कार्यक्रम में आमजन की भागेदारी कम और स्कूली बच्चों के सहारे भीड़ जुटाई गई. ऐसे में सवाल उठता है कि सरकार हर साल गीता महोत्सव कार्यक्रम को लेकर राज्य स्तर पर प्रचार प्रसार को लेकर करोड़ों का बजट जारी करती है ताकि आमजन कार्यक्रम के माध्यम से गीता ज्ञान के बारे में जान सके, लेकिन कार्यक्रम में आमजन की भागीदारी न होना कहीं न कहीं प्रशासनिक नाकामी दर्शाता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details