हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 13, 2020, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

फतेहाबादः स्वास्थ्य विभाग में बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश, सीएमओ के स्टेनो पर लगे आरोप

फतेहाबाद के स्वास्थ्य विभाग में सीएमओ के स्टेनो का फर्जीवाड़ा सामने आया है. सीएमओ की स्टेनो के द्वारा एक ही समय में स्वास्थ्य महकमे में ड्यूटी की गई और सिरसा के डिंग इलाके से रेगुलर जेबीटी भी की गई. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कर्मचारियों ने जब आरटीआई लगाई तो मामले का खुलासा हुआ.

cmo steno vipin batra fraud
फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग में बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

फतेहाबादःस्वास्थ्य विभाग में सीएमओ के स्टेनो का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. आरोप है कि सीएमओ का स्टोनो नितिन बत्रा एक ही समय में दो जगह हाजिरी लगा रहा है. पिछले दिनों अस्पताल से हटाए गए कर्मचारियों ने आरटीआई लगाई तो मामले का खुलासा हुआ. सीएमओ का स्टेनो नितिन बत्रा सिरसा के डिंग इलाके के डायट से रेगुलर जेबीटी कर रहा है.

फतेहाबाद के स्वास्थ्य विभाग में सीएमओ के स्टेनो का फर्जीवाड़ा सामने आया है. सीएमओ के स्टेनो के द्वारा एक ही समय में स्वास्थ्य महकमे में ड्यूटी की गई और सिरसा के डिंग इलाके से रेगुलर जेबीटी भी की गई. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कर्मचारियों ने जब आरटीआई लगाई तो मामले का खुलासा हुआ.

फतेहाबादः स्वास्थ्य विभाग में बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

एक समय पर दो जगह हाजरी

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डिंग सिरसा और फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग के हाजिरी रजिस्टर चेक किए गए तो पाया गया कि स्टेनो नितिन बत्रा एक ही समय दो जगह पर हाजिरी लगा रहा है. इसके बाद आज अस्पताल से हटाए गए कर्मचारी जिला उपायुक्त से मिलने पहुंचे और सीटीएम को जिला उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा. कर्मचारियों ने कहा कि इससे पहले भी फर्जी तरीके से अस्पताल में लगाए गए कर्मचारियों को लेकर दस्तावेज सौंपे जा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है

ये भी पढ़ेंःझुग्गियां तोड़े जाने के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

पहले भी हो चुके हैं गड़बड़झाले!

मीडिया से बातचीत करते हुए कर्मचारियों और एडवोकेट सुशील बिश्नोई ने कहा कि सीएमओ ने मिलीभगत करके अस्पताल में ऐसे कर्मचारी लगा रखे हैं. जिनकी फर्जी हाजिरी लगाई जा रही है. इस फर्जीवाड़े का खुलासा सीएमओ के स्टेनो की फर्जी हाजिरी से हो चुका है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कर्मचारियों के द्वारा दस्तावेज के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं और उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

'शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई'

उनका आरोप है कि बार-बार शिकायत करने और दस्तावेज जमा करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि ईमानदारी का नारा देने वाली हरियाणा सरकार भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं कर पा रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी आरटीआई से जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, उसमें साफ तौर पर फर्जीवाड़ा सामने आया है. अब देखना होगा कि सरकार क्या कार्रवाई करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details