हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 26, 2020, 5:46 PM IST

ETV Bharat / state

टोहाना अनाज मंडी में उठान नहीं होने से आढ़ती परेशान

टोहाना अनाज मंडी में गेहूं का उठान नहीं होने के चलते आढ़ती परेशान हैं. आढ़तियों ने सरकार से मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द गेहूं का उठान करे. ताकि समय पर किसानों को पेमेंट किया जा सके.

aadhati warried due to slow lifting of wheat in tohana anaj mandi
aadhati warried due to slow lifting of wheat in tohana anaj mandi

फतेहाबाद:टोहाना अनाज मंडी में किसानों से खरीदे गए गेहूं की उठान नहीं होने से आढ़ती और किसान परेशान हैं. आढ़तियों ने सरकार से जल्द लिफ्टिंग कराकर पेमेंट करने की मांग की. आढ़तियों ने बताया कि फसल की खरीद के बाद लिफ्टिंग नहीं होने से किसानों को समय पर पेमेंट देने की दिक्कत हो रही है. जिसके चलते किसान भी परेशान हो रहे हैं.

गौरतलब है कि विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने शनिवार को अनाज मंडी का दौरा किया. जिसके बाद आढ़तियों की गेहूं खरीद समस्या का हल हो गया था. शनिवार को 16 हजार क्विंटल गेहूं की खरीद की गई. लेकिन गेहूं का उठान नहीं होने के चलते आढ़तियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

टोहाना अनाज मंडी में गेहूं की उठान नहीं होने से आढ़ती परेशान

मंडी प्रधान ने सरकार से मांग की कि अनाज मंडी में खरीदे गए गेहूं की जल्द लिफ्टिंग की जाए. ताकि 72 घंटों में आढ़तियों की पेमेंट हो सके. जिसके बाद किसानों की पेमेंट समय पर किया जा सके.

अनाज मंडी के आढ़ती यूनियन के प्रधान तरसेम बंसल ने बताया कि विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने मंडी का दौरा करते हुए उनकी समस्या सुनी. समस्या सुनने के बाद उन्होंने कृषि मंत्री जेपी दलाल से बातचीत की थी. जिसके बाद समस्या का हल हो गया. उन्होंने कहा कि शनिवार को 16 हजार क्विंटल गेहूं की खरीद हुई थी. सरकार के नियमानुसार 24 घंटे में गेहूं की लिफ्टिंग होनी चाहिए.

उन्होंने बताया कि 24 घंटे में अनाज की लिफ्टिंग होने के बाद 72 घंटे में आढ़तियों को पेमेंट मिलती है. जिसके बाद किसानों को पेमेंट की जाती है. आढ़ती यूनियन के प्रधान ने बताया कि अभी तक गेहूं की लिफ्टिंग नहीं हो पाई है. जिसके चलते किसानों को पेमेंट करने में परेशानी आएगी.

आढ़ती यूनियन के प्रधान तरसेम बंसल ने कहा कि वो सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द गेहूं की लिफ्टिंग की जाए. जिससे आढ़ती और किसानों को समय पर पेमेंट मिल सके.

इसे भी पढ़ें:गोहाना में एफसीआई गोदाम से दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा गेहूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details