हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में ओलावृष्टि के कारण 15 गोवंश की मौत, बारिश से कई जगह नुकसान

By

Published : Nov 28, 2019, 11:41 PM IST

बुधवार को फतेहाबाद में तेज बारिश और ओलावृष्टि के चलते 15 गोवंश की मौत हो गई. ओलावृष्टि इतनी जोरदार हुई कि नंदीशाला की चारदीवारी और शेड तक टूट गए.

15 गोवंश की मौत
15 गोवंश की मौत

फतेहाबाद: बुधवार को हरियाणा के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई. वहीं फतेहाबाद मे तेज आंधी और ओलावृष्टि से भूना इलाके की नंदी शाला में 15 गोवंश की मौत हो गई और चारदीवारी व शेड टूटने से भारी नुकसान हुआ है.

घटना की सूचना मिलते ही पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर कांशीराम, उपमंडल अधिकारी डॉ. चंद्रप्रकाश गढ़वाल और वरिष्ठ डॉक्टर राजाराम कंस्वा ने मौके पर पहुंचकर श्री कृष्ण प्रणामी नंदी शाला नगर पालिका भूना का निरीक्षण किया.

फतेहाबाद में ओलावृष्टि के कारण 15 गोवंश की मौत, देखें वीडियो

मौके पर पहुंचे डॉक्टरों ने मरे हुए गोवंश का पोस्टमार्टम किया. जिसमें ओलावृष्टि के कारण गोवंश की मृत्यु होना पाया गया है. पशु चिकित्सा पैनल टीम ने बताया कि गोवंश के सिर पर जोर से ओले लगने के कारण मौत हुई है.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद में बारिश का कहर, कहीं टूटे पेड़ तो कहीं फसल हुई बर्बाद

फतेहाबाद में तूफान से गिरे पेड़
फतेहाबाद के भुना इलाके में देर रात आए तूफान और ओलावृष्टि से सड़क किनारे लगे पेड़ गिर गए. जिस वजह से ट्रैफिक बाधित हो गया. पेड़ गिरने की सूचना ट्रैफिक पुलिस को दी गई. जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने आकर गिरे पेड़ों को सड़क से हटाया.

किसानों पर कहर बनकर टूटी बारिश
बारिश की वजह से किसानों को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. अचानक हुई बारिश की वजह से खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है. साथ ही काटी हुई धान भी बारिश की वजह से खराब हो गई है. किसान की माने तो बारिश उन पर कहर बनकर टूटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details