हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

न्यूनतम मजदूरी बिल संसद में पेश होने पर, कर्मचारी संगठनों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

फरीदाबाद में मजदूर कर्मचारी संघ और अखिल भारतीय किसान सभा सहित अन्य कर्मचारी संगठनों ने हाल ही में 23 जुलाई को लोकसभा में पेश हुए न्यूनतम मजदूरी बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 3, 2019, 12:24 AM IST

कर्मचारी संघों ने न्यूतम मजदूूरी बिल संसोधन के खिलाफ किया प्रदर्शन

फरीदाबाद: लघु सचिवालय में मजदूर कर्मचारी संघ और अखिल भारतीय किसान सभा सहित अन्य कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम एसडीम को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांग करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि आज देश में मजदूरों के हितों में बनाई गई नीतियों को धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है. कर्मचारी बेगुचरी ने कहा की देश का किसान आज बदहाली की मार झेल रहा है, लेकिन सरकार उस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

अब सरकार लेबर कोर्ट एक्ट में बदलाव करके मजदूरों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है. कर्मचारी नेताओं ने कहा की सरकार धीरे-धीरे सरकारी विभागों का निजीकरण कर रही है, जिसका फायदा पूंजीपतियों को हो रहा है. कर्मचारी नेता पिछले लंबे समय से मजदूरों और किसानों के हितों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन सरकार ने कभी इनके हितों की रक्षा करने के बारे में कोई उचित कदम नहीं उठाया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

नेशनल मेडिकल कमिशन 2019 को लागू करके बड़े-बड़े पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम इस सरकार में किया जा रहा है. वहीं ज्ञापन लेने पहुंचे उप मंडल अधिकारी सतबीर मान ने बताया कि उनको अलग-अलग तीन ज्ञापन प्राप्त हुए हैं और तीनों के सरकार के पास भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details