हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में मजदूरों ने किया उप श्रम आयुक्त का घेराव

फरीदाबाद में कंपनी द्वारा निकाले गए मजदूरों ने मंगलवार को सेक्टर 12 स्थित उप श्रम आयुक्त के कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा और कंपनी मालिक के खिलाफ जामकर नारेबाजी की.

By

Published : Dec 10, 2019, 5:26 PM IST

workers besiege deputy labor commissioner in faridabad
फरीदाबाद में मजदूरों ने किया उप श्रम आयुक्त का घेराव

फरीदाबाद: शहर के सेक्टर 6 में स्थित बोनी पॉलीमर कंपनी से निकाले जाने के बाद मजदूरों ने सीटू के आह्वान पर सेक्टर 12 में स्थित उप श्रम आयुक्त के कार्यलय का घेराव व नारेबाजी कर ज्ञापन सौंपा है.
मजदूरों का कहना है कि सेक्टर 6 में स्थित बोनी पॉलीमर कंपनी ले ऑफ के नाम पर 46 परमानेंट मजदूरों को नौकरी से निकल दिया है.

सीटू के उपप्रधान वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने बताया कि पिछले 5 सालों से कंपनी के प्रबंधकों ने मिल कमेटी द्वारा प्रस्तुत मजदूरों की मांगों पर कोई संज्ञान नहीं लिया. लंबित मांगों को पूरा करने के बजाए मजदूरों को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है.

फरीदाबाद में मजदूरों ने किया उप श्रम आयुक्त का घेराव

'कंपनी मालिक कर रहा है तानाशाही'
उन्होंने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधकों के द्वारा मजदूरों पर तानाशाही की जा रही है और ना ही मजदूरों के डीए की किस्त का भुगतान हुआ है साथ ही इस साल का दिवाली गिफ्ट व बोनस भी नहीं दिया गया है.

उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी
मजदूरों ने कंपनी मालिक को चतेवानी देते हुए कहा है कि अगर कंपनी मालिक हमारी मांगो को और निकाले गए मजदूरों को फिर से काम पर नहीं रखता है तो हम लोग सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें:नाइजीरिया के पास 18 भारतीयों समेत समुद्री जहाज का अपहरण, महेंद्रगढ़ का युवक भी शामिल

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details