हरियाणा

haryana

Faridabad News: महिलाओं के सम्मान में महिला पुलिस कर्मियों ने निकाली स्कूटी रैली

By

Published : Mar 10, 2023, 6:24 PM IST

फरीदाबाद में विमेंस डे के उपलक्ष पर आज महिला पुलिस कर्मियों ने स्कूटी रैली निकाली. महिला पुलिस ने कहा कि महिलाएं आज समाज में हर वर्ग में आगे हैं. महिला पुरुष के कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं. इसके से साथ ही उन्होंने महिलाओं को प्रोत्साहित भी किया.

Scooty Rally in Faridabad
फरीदाबाद में महिला पुलिस की स्कूटी रैली

फरीदाबाद:शुक्रवार को फरीदाबाद में महिला दिवस के उपलक्ष पर एसीपी महिला सुरक्षा कर्मी मोनिका के नेतृत्व में स्कूटी रैली निकाली गई. इस रैली में तीनों जोन की महिला थाना प्रबंधक ने महिलाओं के सम्मान को लेकर संदेश दिया है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि स्कूटी रैली आज तीनों महिला थाने की महिला पुलिस ने स्कूटी की रैली में भाग लिया.

फरीदाबाद में स्कूटी रैली महिला थाना एनआईटी से शुरु होते हुए सेक्टर-21A रिहायशी एरिया से होते हुए एशियन अस्पताल चौक से मेन बडखल चौक से सेक्टर-21 AD डिवाईडिंग रोड से होते हुए महिला थाना एनआईटी पहुंची है. स्कूटी रैली के मौके पर समाज की अन्य महिलाओं ने भी भाग लिया. इस अवसर पर रंग मंच का भी प्रोग्राम रखा गया. इस कार्यक्रम में महिला पुलिस कर्मियों ने महिलाओं को मोटिवेट भी किया. एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका ने कहा कि महिला आज समाज में हर वर्ग में आगे है, महिला पुरुष के कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में महिलाएं संभालेंगी राशन डिपो, सीएम बोले- जल्द होगी महिला पुलिस में भर्ती

गौरतलब है कि महिला पुलिस में अक्सर भेदभाव देखा जाता है और यही वजह है कि फरीदाबाद महिला पुलिस द्वारा महिला के सम्मान में इस तरह से स्कूटी रैली का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं को यह संदेश दिया गया कि महिलाएं किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं है और यही वजह है कि महिला सुरक्षा को लेकर भी फरीदाबाद महिला पुलिस महिलाओं के साथ सदैव तत्परता के साथ खड़ी नजर आती है और ऐसे में पुलिस की प्रति महिलाओं में सम्मान को लेकर यह रैली निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details