हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अनलॉक-2 में भी 'भाव' खा रही सब्जी, 30 फीसदी तक बढ़े दाम

अनलॉक-1 के बाद से ही सब्जी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब अनलॉक-2 शुरू हो गया है, लेकिन सब्जी के दामों में कमी नहीं आई है. पहले कोरोना के कारण लगा लॉकडाउन और अब बरसात के कारण सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं.

By

Published : Jul 27, 2020, 12:02 AM IST

vegetable prices increased even in unlock 2 in haryana
vegetable prices increased even in unlock 2 in haryana

फरीदाबाद: प्याज आंसू निकाल रहा है तो टमाटर और भी लाल हो गया है. जी हां, यही हाल है हरियाणा की सब्जी मंडियों का. एक तरफ कोरोना तो दूसरी और अब बरसात के कारण सब्जी के दामों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. आम लोग पहले ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान थे, तो अब सब्जी के रेट सुनते ही उनकी जेब ढ़ीली हो जाती है.

सब्जियों के एकाएक दाम बढ़ने से रसोई का जायका बिगड़ गया है. आम आदमी की पहुंच से सब्जियां दूर होती जा रही हैं. महंगाई की मार झेल रहे लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द सब्जी के दामों में कमी लाई जाए.

अनलॉक-2 में भी 'भाव' खा रही सब्जी, देखें ये रिपोर्ट

अनलॉक-वन होने के बाद लगातार सब्जियों के भाव धीरे-धीरे बढ़ने शुरू हुए. वहीं अब अनलॉक-2 भी शुरू हो गया, लेकिन सब्जी के दामों में कोई कमी देखने को नहीं मिली. बल्कि सब्जी के दाम 30 फीसदी तक बढ़ गए हैं. बरसात होने के चलते मंडियों में सब्जियां काफी खराब भी हो रही हैं. जिससे सब्जी विक्रेता को उसका नुकसान भी उठाना पड़ रहा है.

अनलॉक-2 में भी 'भाव' खा रही सब्जी

सब्जी एक महीने पहले अब
आलू 20 रुपये 30 रुपए
बैंगन 20 रुपये 35 रुपये
मटर 50 रुपये 100 रुपये
भिंडी 15 रुपये 30 रुपये
शिमला मिर्च 30 रुपये 80 रुपये
फूल गोभी 40 रुपये 70 रुपये
पत्ता गोभी 20 रुपये 40 रुपये
बिन्स (फली) 30 रुपये 60 रुपये
टमाटर 20 रुपये 60 रुपये
लहसून 60 रुपये 120 रुपये
टिंडा 40 रुपये 70 रुपये
गाजर 20 रुपये 70 रुपये

कोरोना वायरस के दौरान लोगों की आर्थिक स्थिति पहले ही खराब हो चुकी है. ऐसे में सब्जियों के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है. अब लोगों को सरकार से बस यही आस है कि जैसे-तैसे सब्जियों के दामों में कुछ कमी लाई जाए.

ये भी पढ़ें-कारगिल दिवस विशेष: जिन वीरों ने देश के लिए शहादत दी, उनका शौर्य भूल गया सिस्टम

ABOUT THE AUTHOR

...view details