हरियाणा

haryana

वैश्य महापंचायत ने लिया बड़ा फैसला, एक ही प्रत्याशी को देंगे ढाई लाख वोट

By

Published : May 6, 2019, 2:45 PM IST

फरीदाबाद में वैश्य समाज ने महापंचायत कर बड़ा फैसला लिया है. समाज के लोगों ने एक ही प्रत्याशी को ढाई लाख वोट डालने की बात कही है.

वैश्य समाज की महापंचायत

फरीदाबादः लोकसभा चुनावों को लेकर चुनावी माहौल गरमाया हुआ है. ऐसे में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में वैश्य समाज की महापंचायत ने चुनावी सरगर्मियां और तेज कर दी हैं. फरीदाबाद में वैश्य समाज की महापंचायत का आयोजन किया गया. जिसमें हथीन बॉर्डर से लेकर दिल्ली बॉर्डर तक वैश्य समाज की 50 से अधिक वैश्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

वैश्य समाज की महापंचायत

इस मौके पर वैश्य समाज के लोगों ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दल उन्हें केवल चंदे के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसके बावजूद उनकी उपेक्षा की जा रही है. जिसके कारण वैश्य महापंचायत में 51 सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया है, जो कि वैश्य समाज के लोगों से विचार विमर्श करेगी और फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लगभग ढाई लाख वैश्य मतदाता एक ही प्रत्याशी को सर्वसम्मति से वोट करेंगे.

पढ़ेंः राहुल गांधी का बयान, 'सेना के राजनीतिक इस्तेमाल पर माफी मांगें मोदी'

गौरतलब है कि वैश्य समाज की इस एकजुटता से राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लकीरें उकर आई हैं, क्योंकि अगर वैश्य समाज एकजुट होकर किसी एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करता है तो इसका असर चुनावी परिणामों पर शत-प्रतिशत होगा.

पढ़ेंः '..अगर बृजेंद्र को बीजेपी का टिकट न मिलता को कांग्रेसी बन जाते बीरेंद्र सिंह'

ABOUT THE AUTHOR

...view details